Homeझारखंडझारखण्ड और बिहार के इन स्टेशनों के बीच शुरू हो सकती हैं...

झारखण्ड और बिहार के इन स्टेशनों के बीच शुरू हो सकती हैं डायरेक्ट ट्रेन का परिचालन, जानिए विस्तार से

भारतीय रेल द्वारा बिहार और झारखंड के मध्य एक और ट्रेन शुरू करने जा रहा है। इससे बाबाधाम जाने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं को काफी आसानी होगी। रेलवे की ओर से इसके परिचालन के लिए मंथन तेज कर दिया गया है। 2022 के शुरुआती माह से जमालपुर और जसीडीह के बीच (मेंन लाइन मल्टीपल यूनिट) ट्रेन का परिचालन होगा। मेमू ट्रेन का जसीडीह से चलने का समय सुबह छह बजे होगा और यह 9.50 बजे जमालपुर पहुंचेगी। जमालपुर से यह ट्रेन हर दिन दोपहर 3.50 बजे चलेगी और 8.40 बजे जसीडीह पहुंचेगी।

झाझा तक टाइम टेबल हो गया है तैयार।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार आसनसोल रेल मंडल ने झाझा स्टेशन तक टाइम टेबल बनाकर भेज भी दिया है। जमालपुर मालदा रेल मंडल में आता है। ऐसे में मालदा मंडल से भी फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी गई है। नए साल में नई ट्रेन चलने से जिले के अलावा लखीसराय और जमुई के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। फिलहाल जमालपुर से जसीडीह के बीच सप्ताह में एक दिन अंग एक्सप्रेस का परिचालन होता है।

लंबे समय से उठ रही थी मांग।

जसीडीह से जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने की मांग लंबे समय से थी। इससे पहले भी दो बार सहमति बनी, लेकिन काम आगे नहीं बढ़ पाया। अब एक फिर से जसीडीह-जमालपुर के बीच नई ट्रेन चलाने के लिए कवायद रेलवे ने शुरू कर दी है। पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि मेमू ट्रेन के परिचालन पर मंथन चल रहा है। जल्द ही इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा।

Most Popular