Homeझारखंडझारखण्ड अब बढ़ेगी ठंड अभी और गिरेगा तापमान, जानिए अपने शहर का...

झारखण्ड अब बढ़ेगी ठंड अभी और गिरेगा तापमान, जानिए अपने शहर का हाल

आज संक्रांति है। मकर के दिन सुबह देर तक धुंध छाया रहेगा। दिन चढ़ने के साथ सुनहरी धूप खिलेगी। बीच बीच में बादल भी आते जाते रहेंगे। हालांकि दिन का तापमान सामान्य ही रहेगा। रात के तापमान में मामूली गिरावट के आसार हैं। गुरुवार की रात 12-13 के बीच पहुंचा तापमान शुक्रवार को 11 डिग्री पर रह सकता है। अगले दो तीन दिनों में तापमान में थोड़ी और गिरावट की संभावना है। इससे ठंड भी थोड़ी और बढ़ेगी। हालांकि कडाके की सर्दी जैसी स्थिति बनने की संभावना कम ही है। मौसम विभाग ने अगले 14 दिनों का पूर्वानुमान जारी है। इसके मुताबिक जनवरी के अगले पखवाड़े में भी भीषण ठंड या शीत लहरी की संभावना है। 14 से 20 जनवरी के दौरान अधिकतम तापमान 22 से 26 डिग्री के बीच और 21 से 27 जनवरी के दौरान 24 से 28 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। इस दौरान न्यूनतम तापमान 10 से 16 डिग्री के बीच रहने की संभावना जताई गई है।

दूसरी ओर, जनवरी के चौथे सप्ताह की शुरुआत के दौरान एक बार फिर बादल छाने से मौसम का रंग बदल सकता है। मौसम में बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से आएगा। धनबाद के साथ पूरे राज्य में 22 जनवरी से आबोहवा बदलने का अनुमान है। बादलों के घनीभूत होने पर बारिश भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले 24 घंटे में तापमान 3 से 4 डिग्री तक गिरेगा. मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी से उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवा के चलते राज्य के आधा दर्जन से अधिक जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे चला गया. बताया गया कि अगले 24 घंटे के दौरान झारखंड के उत्तरी और मध्य भाग में न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री और दक्षिणी भाग में स्थित पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम जिले, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा में पारा तीन से चार डिग्री तक नीचे जा सकता है

Most Popular