झारखंड से यूपी के लिए कल से शुरू हो रही है छठ स्पेशल ट्रेन, देखिये किन स्टेशनों से होकर गुजरेगि

त्योहार के दौरान ट्रेन में सफर करना आसान हो. भीड़ से यात्रियों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. इसे देखते हुए रेलवे द्वारा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलायी जाती हैं. इसी दिशा में दीपावली व महापर्व छठ की भीड़ को देखते हुए रांची से लखनऊ के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. 2 नवंबर को रांची लखनऊ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन रांची से रवाना होगी.

पहली बार रांची से लखनऊ के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलायी जायेगी. रांची लखनऊ फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (08611) दो नवंबर को केवल एक ट्रिप रांची से प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन रांची से रात 8:10 बजे रवाना होगी और मुरी, रामगढ़ कैंट, बरकाकाना, डालटनगंज, सासाराम, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन व वाराणसी होते हुए तीन नवंबर की शाम 4:00 बजे लखनऊ पहुंचेगी.

लखनऊ-रांची फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (08612 ) चार नवंबर को केवल एक ट्रिप लखनऊ से प्रस्थान करेगी. लखनऊ से यह ट्रेन सुबह 9:00 बजे रवाना होगी. इसके बाद वाराणसी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सासाराम, डालटनगंज, बरकाकाना, रामगढ़ कैंट और मुरी होते हुए पांच नवंबर की सुबह 4:15 बजे रांची पहुंचेगी. इस ट्रेन में एसएलआर के दो, सामान्य श्रेणी के चार, द्वितीय श्रेणी स्लीपर के छह और वातानुकूलित थ्री-टियर का एक सहित कुल 13 कोच होंगे.