झारखंड युवाओं के पास सरकारी नौकरी हासिल करने का सुनहरा मौका, वायु सेना में 10वीं पास से ग्रेजुएट के लिए वेकेंसी, देखिये कब तक भरे जाएंगे आवेदन

भारतीय वायु सेना ने ग्रुप सी में सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन जारी किया है। यहां सुपरीटेंडेंट लोअर डिविजन क्लर्क, स्टोर कीपर, कुक, पेंटर, हिंदी टाइपिस्ट, मल्टी टास्किंग स्टाफ समेत कई पदों पर बहाली होगी। योग्य उम्मीदवार विज्ञापन जारी होने के 30 दिन यानी 7 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के उम्मीदवार ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायु सेना भर्ती ग्रुप सी सिविलियन में कुल 282 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें मुख्यालय रखरखाव कमांड के 153 पद, मुख्यालय पूर्वी वायु कमांड के 32, मुख्यालय दक्षिण-पश्चिमी वायु कमांड का 1, स्वतंत्र इकाइयां का 1, कुक के 5, मेस स्टाफ केे 9, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 18, हाउस कीपिंग स्टाफ के 15, हिंदी टाइपिस्ट के 3, लोअर डिविजन क्लर्क के 10, स्टोर कीपर के 3, कारपेंटर के 3, पेंटर के 1, अधीक्षक स्टोर के 5 और सिविलियन मैकेनिक ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के 3 पद शामिल हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष है। हालांकि, सरकारी मापदंड के अनुसार ओबीसी को 3 वर्ष, एससी-एसटी के लिए 5 वर्ष और फिजिकल हैंडीकैप के लिए 10 वर्ष तक अधिकतम आयु सीमा में छूट होगी।