झारखंड में भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या, एक घायल

भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला के ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा (35 वर्ष) की अपराधियों ने सिर में गोली मार कर हत्या कर दी, जबकि भाजपा ओरमांझी मंडल के मंत्री राजकिशोर साहु को हाथ में गोली लगी है. यह वारदात बुधवार की शाम ओरमांझी थाना क्षेत्र के पालू स्थित आर्यन लाइन होटल पर हुई. इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व सीएम रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर तीखा प्रहार किया है.

घटना से पहले दोनों नेता रूपा तिर्की प्रकरण में नाम आने पर बंधु तिर्की के पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल होने ओरमांझी ब्लॉक चौक गये थे. कार्यक्रम के बाद वह लोग लाइन होटल पर चाय पी रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें जीतराम मुंडा के सिर में गोली जा लगी. उन्हें और राजकिशोर साहु को मेदांता अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने जीतराम को मृत घोषित कर दिया. वहीं, हाथ में गोली लगने से घायल राजकिशोर साहु का इलाज चल रहा है.

जीतराम पर पहले भी चली थी गोली

दो-तीन वर्ष पहले भी जीतराम मुंडा पर गोली चली थी. उस मामले में उनके गांव के ही मनोज मुंडा का नाम सामने आया था. मनोज आपराधिक छवि का बताया जाता है. वह जेल भी जा चुका है. हालांकि, वर्तमान मामले में मनोज का ही हाथ है या किसी और का, पुलिस इसकी जांच में जुट गयी है.

झारखंड में अपराधियों का हो गया है राज : रघुवर दास

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने इस मामले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि झारखंड में अपराधियों का राज हो गया है. हेमंत सरकार राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी चरमरा गयी है. राज्य में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. झारखंड में आज न तो आदिवासी सुरक्षित है और ना ही बच्चियां सुरक्षित है. सरकार का मंत्री-विधायक, अधिकारी सभी तुष्टिकरण की राजनीति में लगे हुए हैं. जनता की किसी को परवाह नहीं है.