Homeझारखंडझारखंड में चकाचक होगी ग्रामीण सड़कें,मार्च 2023 तक 2044 लड़कों को किया...

झारखंड में चकाचक होगी ग्रामीण सड़कें,मार्च 2023 तक 2044 लड़कों को किया जाएगा चकाचक,जाने विस्तार से

झारखंड में ग्रामीण सड़कों को चकाचक करने की तैयारियां शुरू कर दी गई है और उम्मीद है कि साल 2023 तक नियुक्ति के लगभग 557 लड़कों को चकाचक किया जाएगा. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से 2044 किलोमीटर ग्रामीण रोड के निर्माण को अनिवार्य रूप से मार्च 2023 तक करने का आदेश इंजीनियरों को दे दिया गया है

सभी कार्यपालक अभियंताओं को उन्होंने कहा है कि एकरारनामा के अंतर्गत निर्धारित अवधि में कार्य को पूर्ण किया जाये. सभी अधीक्षण अभियंता कार्यो के प्रगति की निरंतर समीक्षा करने को कहा है और कार्यो को पूर्ण कराने में उत्पन्न अवरोधों को दूर करने को कहा है.

आपको बता दें कि सचिव ने कहा है कि जिन मामलों में मुख्यालय से सहयोग की आवश्यकता होगी उनसे अनुशंसा में विलंब करें और ग्रामीण सड़कों को चकाचक करने की तैयारी करें. सभी ग्रामीण सड़कों को चकाचक किया जाएगा और विशेष तरफ से इनका निर्माण किया जाएगा.

कम खर्च पर जतायी चिंता-

ग्रामीण कार्य सचिव ने इस वित्तीय वर्ष 2022-23 में बजट उपबंधित राशि के विरूद्ध 38.60 प्रतिशत राशि का ही व्यय हुआ है. सचिव ने इस पर चिंता जतायी है. साथ ही मार्च 2023 तक के लिए संभावित व्यय का आकलन करके सभी कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया है कि तीन दिनों के अंदर प्रस्ताव अधिक्षण अभियंता को सौंपे ताकि राशि निर्गत की जा सके.

Most Popular