झारखंड को मिला ट्रेनों का तोहफा, देखिये किन रूटों पर चलेंगी ये ट्रेनें

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने झारखंड को रेल सेवा का बड़ा तोहफा दिया है। गोड्डा से रांची भाया भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन आगामी 26 सितंबर से शुरू कर दिया जाएगा। रेल मंत्री ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे। गोड्डा में इंटरसिटी ट्रेन के शुभारंभ के मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित रेल प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी रहेगी । कार्यक्रम में गोड्डा सांसद डा निशिकांत दुबे भी शिरकत करेंगे। यह जानकारी सांसद दुबे ने ट्वीट कर दी है।

इसी साल गोड्डा पहुंची है रेल

इसी साल गोड्डा रेलवे स्टेशन का निर्माण पूरा हुआ। 8 अप्रैल को यहां से पहली बार यात्री रेल सेवा के रूप में हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हुआ। इसके बाद धीरे-धीरे गोड्डा को ट्रेनें मिल रही हैं। सांसद ने बताया कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर रेल मंत्रालय ने संताल परगना को झोला भरकर तोहफ़ा दिया है। कहा कि भाजपा के सेवा समर्पण अभियान के अन्तर्गत रेल मंत्रालय ने संताल परगना के लिए पांच तोहफे दिए हैं। इसमें नौनीहाट में कविगुरु एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव आगामी 25 सितंबर से होगा। वहीं गोड्डा से राँची भाया भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन का शुभारंभ 26 सितंबर को किया जाएगा।

वाया धनबाद चलेगी देवघर-गोवा एक्सप्रेस

झारखंड से गोवा के लिए पहली बार ट्रेन चलाने की तैयारी हो गई है। यह ट्रेन देवघर से चलेगी। देवघर से पुणे भाया गया ट्रेन का शुभारंभ 27 सितंबर को होगा। देवघर से गोवा भाया धनबाद ट्रेन का शुभारंभ 28 सितंबर को और आसनसोल, मधुपुर अहमदाबाद ट्रेन का शुभारंभ 29 सितंबर को रेल मंत्री करेंगे।