झारखंड के यात्रियों के लिये खुशखबरी। रेलवे शुरू करने जा रही इस ट्रेन का परिचालन,देखिये रूट और टाइमिंग

जैसे-जैसे करोना का प्रकोप खत्म हो रहा है वैसे ही ट्रेनें भी रफ्तार पकड़ रही है भारतीय रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू कर रही है। गोड्डावासियों को एक साथ चार पैसेंजर ट्रेनों की सौगात मिली है। लोग अब गोड्डा से भागलपुर, दुमका, हंसहीडा व जसीडीह तक आराम से सफर कर सकेंगे। सोमवार को पूर्व रेलवे के चीफ पैसेंजर ट्रेन मैनेजर ने अधिसूचना जारी कर दी। इसकी पुष्टि पीआरओ पवन कुमार ने की। उन्होंने कहा- आठ कोच वाली ट्रेनों का परिचालन छह और सात अगस्त से शुरू होने जा रहा है। गोड्डा से तीन ट्रेनें खुलेंगी जबकि दुमका से पोड़ैयाहाट आनेवाली पैसेंजर का विस्तार गोड्डा कर दिया गया है। यह ट्रेन सात अगस्त को दुमका से 1:20 बजे दोपहर में खुलकर शाम 3:25 बजे गोड्डा स्टेशन आएगी। वहीं शाम 3:45 बजे गोड्डा से दुमका के लिए खुलेगी जो शाम छह बजे दुमका पहुंचकर दुमका-रांची इंटरसिटी का मेल करेगी।

झारखंड में जसीडीह से दुमका के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन (Jasidih Dumka Passenger) अब रविवार को चलेगी. रेलवे (indian railways) ने इसकी अनुमति दे दी है. 7 अगस्त से ये ट्रेन सातों दिन चलेगी. आपको बता दें कि पहले सप्ताह में ये ट्रेन छह दिन ही चलती थी. अब रेलवे द्वारा इसे पैसेंजर की जगह डेमू बनाकर चलाया जायेगा.

जसीडीह से दुमका के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन अब डेमू बनकर चलेगी. इतना ही नहीं, ट्रेन का नंबर (train number) भी बदल गया है. हफ्ते में सातों दिन चलने से संताल के लोगों को यात्रा करने में सहूलियत होगी. पहले रविवार को ट्रेन नहीं चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी होती थी. अब उन्हें इससे राहत मिलेगी. पैसेंजर को डेमू बनाकर चलाने के साथ ही नंबर भी बदल गया है, लेकिन समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है. टाइम टेबल (train time table) पहले की तरह ही रहेगा.

ये ट्रेनें 6 अगस्त से चलेंगी

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार छह अगस्त से प्रतिदिन चलनेवाली आठ कोच की 73402 डाउन ट्रेन सुबह 10:45 बजे भागलपुर से गोड्डा के लिए चलेगी और दोपहर 2:40 बजे गोड्डा पहुंचेगी। वहीं 73401 अप ट्रेन प्रतिदिन सुबह 6.05 बजे गोड्डा सेे सात अगस्त को खुलेगी और 9:50 बजे 105 किमी की दूरी पूरी कर भागलपुर पहुंचेगी। वहीं दूसरी ट्रेन गोड्डा-हंसडीहा पैसेंजर 73411 अप गोड्डा से शाम 4:30 बजे हंसडीहा के लिए खुलेगी और शाम 5:25 बजे हंसडीहा पहुंचेगी। यही ट्रेन 73412 डाउन 6:20 बजे हंसडीहा से खुलेगी और रात 7:15 बजे गोड्डा पहुंचेगी। यह ट्रेन छह अगस्त से शुरू हो जाएगी।