Homeझारखंडझारखंड के इस ज़िला को मिला सौगात : रांची-देवघर इंटरसिटी का विस्तार...

झारखंड के इस ज़िला को मिला सौगात : रांची-देवघर इंटरसिटी का विस्तार जल्द, देखिये रूट और टाइमिंग

रांची-देवघर एक्सप्रेस ट्रेन को दुमका तक विस्तार की मंजूरी रेल मंत्रालय से मिल चुकी है। रेलवे ने इस ट्रेन के दुमका तक विस्तार के बाद संभावित समय सारिणी(टाइम टेबुल) भी जारी कर दिया है। निर्धारित टाइम टेबुल के अनुसार इस ट्रेन को शीघ्र ही दुमका से चलाने की रेलवे तैयारी कर रही है। दुमका के सांसद सुनील सोरेन ने बताया कि बहुत शीघ्र इस ट्रेन का परिचालन दुमका से शुरु कराने का वे प्रयास कर रहे हैं।

दुमका से सुबह 3.30 बजे रांची के लिए खुलेगी

संभावित समय सारिणी के मुताबिक यह ट्रेन दुमका स्टेशन से प्रतिदिन सुबह 3.30 बजे खुलेगी। बासुकीनाथ धाम सुबह के 3.52 बजे पहुंचेगी। घोरमारा सुबह 4.14,देवघर सुबह 4.40,जसीडीह-सुबह के 4:55 एवं रांची दोपहर 12.30 पहुंचेगी। रांची-देवघर एक्सप्रेस ट्रेन रांची से दोपहर बाद 1.25 बजे दुमका के लिए खुलेगी। यह ट्रेन 8.55 बजे रात जसीडीह,9.30 मिनट पर देवघर और रात 11.10 बजे दुमका पहुंचेगी।

दुमकावासियों के लिए रांची के लिए होगी दूसरी ट्रेन 

रांची-देवघर एक्सप्रेस ट्रेन के दुमका तक विस्तार के साथ ही रांची के लिए दुमका से दो ट्रेन हो जाएगी। पहले से रांची-दुमका इंटरसिटी ट्रेन है जो दुमका से शाम 6.45 बजे खुलती है। रांची-देवघर एक्सप्रेस ट्रेन के दुमका से खुलने का समय सुबह में होने से व्यवसायियों के साथ ही सरकारी, हाईकोर्ट आदि के काम से रांची जाने में सहुलियत हो जाएगी।

Most Popular