Homeबिहारजेपी गंगा पथ का और भी होगा विस्तार , आरा - छपरा...

जेपी गंगा पथ का और भी होगा विस्तार , आरा – छपरा पुल होते हुए बख्तियारपुर से जुड़ेगा, पटना पहुँचने में समय घटेगा…

राज्य में एक शहर से दूसरे शहर के बीच की दूरी को कम करने के लिए राज्य सरकार लगातार परियोजनाओं पर काम कर रही है। जिसमे कई सड़कों व नेशनल हाइवे को एक दूसरे सड़कों को जोड़ने का काम किया जा रहा है। जिसमे सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ी बात कही है , जिसमे उन्होंने कहा है कि जेपी गंगा पथ का विस्तार किया जाएगा। इसका विस्तार अब दीदारगंज से बढ़ाकर आरा और बख्तियारपुर तक हो जाएगा।

सीएम ने कहा कि कहीं से भी अधिकतम 5 घंटे में पटना पहुंचने की योजना पर सरकार काम कर रही है इसी के तहत जेपी-गंगा पथ योजना का शुभारंभ किया गया है। गंगा पथ का और भी विस्तार किया जाएगा। इसे दानापुर से आगे शेरपुर- दिघवारा पुल से जोड़ा जाएगा। भविष्य इस पथ को पश्चिम में आरा – छपरा पुल तक ले जाया जाएगा और पूरब में इस पथ को दीदारगंज से आगे बख्तियारपुर तक ले जाया जाएगा जहां इसे बखितियारपुर – ताजपुर सिक्स लेन ब्रिज से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और पुल-पुलियों का निर्माण कराया जा रहा है ताकि लोगों को कहीं आने जाने में आसानी हो सीएम ने कहा कि पहले पटना पहुंचने के लिए 6 घंटे का लक्ष्य रखा गया था। इसे 5 घंटे करने के लिए सरकार काम कर रही है।

Most Popular