जल्द आयोजित होंगे आरआरबी ग्रुप डी के एग्जाम, यहां देखें शेड्यूल

रेलवे में ग्रुप डी परीक्षा लेने के तैयारी तेज कर दी है. जल्दी ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और इसके लिए रेलवे जल्दी अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि का घोषणा भी करेगा.

रेलवे में नौकरी पाने के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को अब अपने CBT 1 परीक्षा का इंतज़ार है. RRB ग्रुप डी परीक्षा के लिए लगभग दो करोड़ से ज्यादा अभ्यार्थियों ने फॉर्म भरा है. इस बार इस भर्ती प्रक्रिया के लिए लगभग एक लाख से ज्यादा पद भरे जाने हैं. रेलवे कई फेज में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आयोजित कराएगा.

रेलवे आरआरबी एनटीपीसी का सीबीटी 1 भी कई फेज में आयोजित किया गया था। एनटीपीसी की तरह है आरआरबी ग्रुप की भर्ती परीक्षा का आयोजन भी किया जाएगा. रेलवे इस परीक्षा के लिए जल्द ही कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम का शेड्यूल और एडमिट कार्ड जारी करेगा.

जिन उम्मीदवारों ने RRB Group डी की परीक्षा के लिए आवेदन किया है जल्दी उनका कंप्यूटर आधारित टेस्ट लिया जाएगा. अभ्यार्थी परीक्षा के 4 दिन पहले अपना एडमिट कार्ड आरआरबी के रीजनल वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे. उम्मीदवार को इसके लिए अपना आईडी और पासवर्ड डालना होगा. आरआरबी ग्रुप डी की परीक्षा में अभ्यर्थियों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के अलावा एक और परीक्षा से गुजरना होगा.