जल्द आप सस्ते दर पर कर सकेगे हवाई सफर, देखिये कब लॉन्च होगा ‘अकाशा’ एयरलाइन

राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइंस को एविएशन मिनिस्ट्री से एनओसी मिल गई है। एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ब्रांड नाम अकासा एयर के तहत उड़ान भरेगा और विनय दूबे सीईओ होंगे। जेट एयरवेज के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे द्वारा प्रवर्तित कम लागत वाली एयरलाइन अब अपने एयर ऑपरेटर के परमिट के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से संपर्क करेगी।

अकाशा एयर के सीईओ ने कहा कि, हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय को उनके समर्थन और एनओसी प्रदान करने के लिए बेहद खुश और आभारी हैं। अकासा एयर को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के लिए आवश्यक सभी अतिरिक्त अनुपालनों पर हम नियामक अधिकारियों के साथ काम करना जारी रखेंगे।

2022 के गर्मियों से शुरू होगी सेवा।

अकाशा एयर द्वारा एयरलाइंस का ऑपरेशन 2022 की गर्मियों से शुरू होने की संभावना है। बता दें कि अकासा एयर और तीन अन्य एयरलाइन कंपनियों ने अगस्त में अनुसूचित हवाई यात्री सेवाएं और एयर कार्गो सेवाएं शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से अनापत्ति प्रमाण पत्र( एनओसी) के लिए आवेदन किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान खरीदने के लिए अकासा एयर बोइंग और एयरबस से बातचीत कर रही है। इससे पहले 28 जुलाई को यह रिपोर्टे सामने आई थी कि झुनझुनवाला चार साल में एक नए एयरलाइन उद्यम के लिए 70 विमान रखने की योजना बना रहे हैं।