जम्मू-कश्मीर: भारतीय सुरक्षाबलों ने अल-बद्र आतंकी संगठन के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर (Sopore) में पुलिस ने रविवार को अल-बद्र आतंकी संगठन (Al-Badr Terrorist Organziation) से जुड़े दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि सोपोर पुलिस ने 22 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ संयुक्त रूप से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों ही आतंकी संगठन अल बद्र से जुड़े हुए हैं. पुलिस के मुताबिक इन दोनों का नाम ज़ाहिद फारूक और शरीफ-उ-दीन अहंगर है. पुलिस ने बताया कि इनके पास से बंदूकें और कारतूस भी बरामद हुआ है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन दोनों के खिलाफ केस दर्ज हो चुके और मामले की जांच की जा रही है.

बता दें जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकवादियों को अपने शिकंजे में रहे हैं. इससे पहले सुरक्षाबलों ने शनिवार को भी आतंकियों के सहयोगियों को पुलवामा से गिरफ्तार किया था. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने दोनों के नाम का खुलासा किये बगैर बताया कि दोनों को जिले के अवंतीपुरा एवं ख्रिउ इलाके से पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों के मददगारों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी है जो आतंकी संगठनों — हिज्बुल मुजाहिद्दीन एवं अल बद्र — से संबंधित है.

ये भी पढ़ें- Farm Bills: संसद में आज काला दिन, किसानों की आवाज नहीं सुन रही सरकार- कांग्रेस

प्रवक्ता ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.सहयोगियों से बरामद हुए थे छह लाख रुपये
वहीं सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के दो भूमिगत सहयोगियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर छह लाख रुपये जब्त किये थे, जिन्हें आतंकवादी संगठन अल-बद्र को दिया जाना था. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस और सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए लाढू क्रॉसिंग पर आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया जब वे दोनों स्कूटर पर शोपियां जिले से पुलवामा के ख्रू इलाके में आ रहे थे. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों की पहचान रईस-उल-हसन और मुश्ताक अहमद मीर के रूप में हुई थी. दोनों जिले के अवंतीपुरा इलाके के निवासी हैं.

अधिकारी ने कहा कि उनके पास से प्रतिबंधित संगठन अल बद्र से संबंधित सामग्री मिली थी, जिसमें छह लाख रुपये की भारतीय मुद्रा भी शामिल है. उन्होंने कहा कि अपराध के लिये इस्तेमाल किया गया स्कूटर भी जब्त कर लिया गया. साथ ही इस संबंध में ख्रू थाने में गैर-कानूनी गतिविधियां कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.