चक्रवाती तूफान गुलाब के चलते कई ट्रेनें रद्द, कइयों के रूट और समय में बदलाव, देखें पूरी लिस्ट

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान गुलाब (Cyclonic Storm Rose) का असर ट्रेन परिचालन पर भी देखा जा रहा है. दक्षिण-पूर्व रेलवे ने तूफान को देखते हुए कई ट्रेनें रद्द (Train Cancel) कर दी है. कइयों के मार्ग बदले गये हैं. रेलवे ने इस बाबत जानकारी दी है. तूफान को लेकर बंगाल और ओडिशा से सटे स्टेशनों पर अलर्ट जारी किया गया है.

इन ट्रेनों को किया गया रद्द

08571-टाटानगर विशाखापट्टनम स्पेशल ट्रेन 27 सितंबर को रद्द26 सितंबर को खुलने वाली हावड़ा-सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के समय में बदलाव, दोपहर 2 बजे के बदले रात 8:35 बजे खुलेगी ट्रेन.02245-हावड़ा यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन के समय में भी बदलाव, यह ट्रेन आज रात 10: 50 बजे खुलेगी.

इन ट्रेनों के रूट में परिवर्तन

02703- हावड़ा सिकंदराबाद स्पेशल ट्रेन के रूट में परिवर्तन02245- हावड़ा यशवंतपुर स्पेशल ट्रेन का मार्ग परिवर्तन08645- हावड़ा हैदराबाद स्पेशल ट्रेन का मार्ग परिवर्तन02543- हावड़ा चेन्नई सेंट्रल के रूट में परिवर्तन

29 और 30 को भारी बारिश की आशंका

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि गुलाब तूफान का आंशिक असर झारखंड में देखने को मिलगा. तूफान की वजह के राज्य में हल्की बारिश की आशंका है, लेकिन 29 और 30 सितंबर को झारखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है.

उन्होंने कहा कि इस तूफान का सबसे अधिक प्रभाव ओडिशा के गोपालपुर और आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के बीच दिखेगा. इसके साथ ही बंगाल में भी भारी बारिश की आशंका है. उन्होंने कहा कि भारत मौसम विभाग की ओर से कई राज्यों के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है.