घर से निकलने से पहले ध्यान रखें, 9 अगस्त को हड़ताल पर रहेंगे पटना के ऑटो और बस स्टाफ

पटना जंक्शन टाटा पार्क ऑटो स्टैंड में ऑटो चालकों की रविवार को सभा हुई. ऑल इंडिया रॉड ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में 30 सितंबर से डीजल ऑटो को पटना शहरी क्षेत्र से बाहर करने, सीएनजी ऑटो को शहरी क्षेत्र का परमिट देने एवं सीएनजी गैस की किल्लत को दूर करने के मुद्दे पर चर्चा हुई.

इसमें ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष पप्पू यादव ने ऑटो चालकों के ज्वलंत समस्याओं पर प्रस्ताव पेश करते हुए सरकार का ध्यान ऑटो चालकों की समस्याओं की तरफ आकृष्ट करवाने के लिए 9 अगस्त को एक दिन का सांकेतिक हड़ताल पर जाने की बात कही।

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा चालक संघ के महासचिव मुर्तज़ा अली समेत सभी ने इसका समर्थन किया. वहीं एक अपात बैठक में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में बसों के रखरखाव और यात्रियों को आने-जाने के समुचित व्यवस्था किये बिना मीठापुर बस पड़ाव से बस हटाने का निर्णय के विरुद्ध ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन ने भी 9 अगस्त को एक दिवसीय हड़ताल पर जाने की घोषणा की.

डीएम ने किया खाली हो चुके मीठापुर बस स्टैंड का निरीक्षण

मीठापुर बस स्टैंड अब नये बनाये गये आइएसबीटी बैरिया में शिफ्ट हो चुका है. मीठापुर बस स्टैंड से अब कोई बस नहीं खुलेगी. रविवार को एक भी बस यहां से नहीं खुली. अब यह पूरा भूखंड सुनसान हो चुका है. जहां कभी बसों और यात्रियों की भीड़ लगी रहती वहां रविवार को सन्नाटा पसरा था.

खाली हो चुका बस स्टैंड किसी मैदान जैसा दिख रहा था. खाली हो चुके मीठापुर बस स्टैंड का निरीक्षण करने रविवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह भी पहुंचे. मीठापुर बस स्टैंड आठ एकड़ में फैला था.

अब इस जमीन को बिहार अभियंत्रण विश्वविद्यालय, बिहार चिकित्सा विश्वविद्यालय, बिहार खेल विश्वविद्यालय और पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को उपलब्ध करायी जायेगी. डीएम ने निरीक्षण के क्रम में विभिन्न अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये.