गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पछाड़ कर बने एशिया और देश के सबसे अमीर आदमी, जानिए कितनी है इनकी संपत्ति

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को शेयर बाजार में अडानी समूह के स्टॉक्स में शानदार तेजी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट के चलते गौतम अडानी एशिया के नंबर वन अमीर हो गये हैं.

डील टूटने के बाद रिलायंस के शेयर में गिरावट

दरअसल Saudi Aramco के साथ डील टूटने के बाद से लगातार तीसरे दिन रिलायंस के शेयर में गिरावट देखी गई. रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.44 फीसदी की गिरावट के साथ 2351.40 रुपये पर बंद हुआ है.

अडानी समूह के शेयरों में शानदार तेजी

जबकि अडानी समूह के लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में शानदार उछाल देखा गया है. अडानी पोर्ट्स 4.63 फीसदी की बढ़त के साथ 763 रुपये, अडानी इंटरप्राइजेज 2.08 फीसदी की उछाल के साथ 1742.90, वहीं अडानी ट्रांसमिशन 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ 1948 पर बंद हुआ है. आपको बता दें शेयर बाजार में अडानी समूह की कुल छह कंपनियां लिस्टेड हैं. जिसमें इन तीन कंपनियों के अलावा अडानी ग्रीन, अडावी पावर और अडानी टोटल गैस शामिल है.

गौतम अडानी की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा 

पिछले एक साल में गौतम अडानी की संपत्ति में 55 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति में केवल 14.3 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है.