Homeबिहारगर्मी से लोगों को मिलेगी राहत , राजधानी का एकमात्र स्विमिंग पुल...

गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत , राजधानी का एकमात्र स्विमिंग पुल को एक बार फिर खोला जाएगा , जानिये कब होगा शुरू

बिहार की राजधानी पटना में दो वषों से बंद पड़े तरणताल को फिर से चालू करने की कवायदें दोबारा शुरू कर दी गई है। पटना के राजेंद्रनगर में मौजूद मोइनुल हक स्टेडियम के दक्षिणी-पश्चिमी कोणे पर स्थित चन्द्रगुप्त तरणताल बिहार का एकमात्र सरकारी स्विमिंग पुल है। जो लंबे से समय से बंद पड़ा हुआ है। इस स्विमिंग पुल को फिर से चालू करने के लिए बिहार राज्य खेल विकास प्राधिकरण ने कला संस्कृति व युवा विभाग के पास इसके मरम्मत और बजट का प्रस्ताव भेजा है। जबकि प्राधिकरण ने पुल के मरम्मत और रिनोवेशन हेतु भवन निर्माण विभाग से भी संपर्क किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार है बिहार राज्य खेल विकास प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकरण का यह कहना है कि अप्रैल महीने के पहले हफ्ते में ही तरणताल की शुरुआत होने वाली थी लेकिन पिछले दो वर्षों से बंद रहने के वजह से इसमें थोड़ी सी खराबी आ गई थी। जिसके कारण बिना मरम्मत के इसे चालू कर पाना संभव नहीं है। इस काम का प्रस्ताव भेज दिया गया है।

जिस पर मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही इसके मरम्मत के काम को शूरू किया जाएगा। जिसके बाद तरणताल को मध्य महीने में शुरू कर दिया जायेगा। अगर मई में यह चालू नहीं हुआ तो इसके जून के पहले सप्ताह में हर हाल में शुर कर दिया जायेगा।

Most Popular