गया से बिक्रमगंज तक दो लेन सड़क 2023 तक बनकर होगी तैयार, इन इलाकों को होगा फायदा

गया से रोहतास जिले के बिक्रमगंज को जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण किया जाएगा। एनएच-120 पेब्ड शोल्डर के साथ करीब 83 किलोमीटर लंबाई में दो लेन सड़क का निर्माण 2023 तक पूरा हो जाएगा। इसका निर्माण 363 करो रुपए की लागत से तीन चरणों में हो रहा है। सड़क के बन जाने से गया से रोहतास सहित पटना आने जाने वालों को कम समय लगेगा। साथ ही इस इलाके में आर्थिक गतिविधि भी रफ्तार पकड़ सकती है।

तीन चरणों में होगा निर्माण।

पहले चरण में इस सड़क का निर्माण गया से गोह तक करीब 37 किलोमीटर की लंबाई में 153.24 करोड़ की लागत से से चल रहा है। इसका निर्माण कार्य 12 जुलाई 2019 से शुरू हुआ था। 11 जनवरी 2021 को काम पूरा करने की समय सीमा तय की गई थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण तय समय पर सड़क नहीं बन पाया। हालांकि इसका निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। एक दो जगह पर पुल पुलिया का निर्माण चल रहा है।

वही दूसरे चरण में गोह से लेकर दाउदनगर तक सड़क का निर्माण कार्य होना है। उसके बाद दाउदनगर से नासरीगंज को जोड़ने वाले पुल के रास्ते मगध के इलाके का संपर्क शाहाबाद क्षेत्र से हो जाएगा।

वहीं तीसरे चरण में फ्रीगंज से बिक्रमगंज तक करीब 20 किलोमीटर की लंबाई में 95 करोड़ रुपए की लागत से दो लेन सड़क का निर्माण कार्य 5 अप्रैल 2021 चल रहा है।