खुसखबरी : रांची से इस शहर के लिए 10 नवंबर से शुरू हो रही फ्लाइट, देखिये टाइम टेबल

अब झारखंड की राधानी रांची से गुजरात के अहमहाबाद तक का सफर आसान होगा. दरअसल, देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो (Indigo) 10 नवंबर से अहमदाबाद-रांची रूट पर फ्लाइट्स का संचालन शुरू करेगी. कंपनी ने शनिवार को जारी बयान में बताया कि अहमदाबाद-रांची रूट पर उसकी फ्लाइट्स सप्ताह में चार दिन संचालित होंगी.

गत 1 नवंबर से अहमदाबाद-जोधपुर के बीच उसकी फ्लाइट्स शुरू हो चुकी हैं. इसके अलावा इंडिगो ने 2 नवंबर से बेंगलूरु-राजकोट, कोलकाता-कोयंबटूर, दिल्ली-त्रिवेंद्रम और डिब्रूगढ़-दिमापुर रूट्स पर भी अपनी फ्लाइट्स शुरू कर दी हैं.

बाजार में 57.5 फीसदी हिस्सेदारी

गौरतलब है कि घरेलू विमानन बाजार में 57.5 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने गत सितंबर में 22.66 लाख यात्रियों का परिचालन किया था.

इस तरह कर सकते टिकट बुक

यात्री इंडिगो की फ्लाइट के लिए एयरलाइन की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.goindigo.in/ पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं.

Indigo की नई सर्विस! सिर्फ 325 रुपये में एयरपोर्ट से घर तक पहुंचाएगी आपका सामान

हाल ही में इंडिगो ने एक खास सर्विस 6ईबैगपोर्ट (6EBagport) शुरू की है. इस सर्विस के तहत आपका सामान आपके घर से जहां आप जा रहे हैं वहां तक पहुंचा दिया जाएगा. कंपनी ने कहा है कि वे डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस शुरू कर रहे हैं. यात्रा जहां से शुरू हो रही है वहां से सामान सुरक्षापूर्वक पिक-अप कर आपके गंतव्य तक पहुंचा दिया जाएगा. ये खास सर्विस फिलहाल बैंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई के लिए शुरू की गई है. यात्रियों को इस सुविधा के लिए मात्र 325 रुपये देने होंगे.