खुसखबरी : पटना से काठमांडू के लिए बस सेवा शुरू, जानिए कितना लग रहा है किराया

कई महीनों से बंद पड़े भारत – नेपाल मैत्री बस सेवा को फिर से चालू कर दिया गया। इससे उत्तर बिहार और नेपाल जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिली है। शुक्रवार की शाम चार बजे मुजफ्फरपुर के इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड से यात्रियों से भरी बस नेपाल के काठमांडू के लिए रवाना हुई। इसपर 42 यात्री सवार थे। मुजफ्फरपुर में बस का जांच पड़ताल भी की गई। पटना से 12 और मुजफ्फरपुर से 10 घंटें में काठमांडू तक सफर तय होगा।

गुरुवार को पटना से काठमांडू गई बस।

बता दें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बस गुरुवार को पटना के बांकीपुर से बीएसआरटीसी के प्रशासक श्याम किशोर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो रक्सौल बॉर्डर होते हुए कठमांडू गई। कोरोना को लेकर फरवरी 2020 से यह सेवा अस्थायी तौर पर बंद थी। बॉर्डर भी सील था। अब कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार इसका परिचालन हो रहा है। बस को भी सैनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही यात्रा शुरू करने से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। बिना मास्क के यात्रा करने पर रोक है।

इतना लग रहा है किराया।

बता दें कि पटना से काठमांडू के लिए एक यात्री को 1055 और मुजफ्फरपुर से 855 रुपये किराया देना होगा। वहीं मुजफ्फरपुर से नेपाल के जनकपुर का किराया 275 रुपए होगा। जनकपुर जाने में पटना से 8 घंटे और मुजफ्फरपुर से 6 घंटे लगेंगे। बस सुबह नौ बजे पटना से जनकपुर के लिए वाया मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, भिट्ठामोड़ होते हुए शाम साढ़े पांच बजे जनकपुर पहुंचेगी। मुजफ्फरपुर के इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड से दोपहर 12.30 बजे बस खुलेगी।