Homeबिहारखुशखबरी : बिहार से दिल्ली के लिए अब एक और ट्रेन ,...

खुशखबरी : बिहार से दिल्ली के लिए अब एक और ट्रेन , देखिये किस रूट से चलेंगी

पीपराकोठी स्थित महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान संस्थान के सभागार में समिति के चेयरमैन सह सांसद राधामोहन सिंह की अध्यक्षता में बिहार के दौरे पर पहुंची रेलवे संबंधी स्थाई संसदीय समिति की बैठक हुई। इसने बिहार की लंबित रेल परियोजनाओं की प्रगति पर विस्तृत चर्चा की। इसके बाद यह संसदीय टीम मुजफ्फरपुर पहुंची। यहां माड़ीपुर स्थित होटल में संसदीय टीम और पूर्व मध्य रेलवे के प्रबंधक और विभागाध्यक्षों की गोपनीय बैठक हुई। बैठक में रेलवे के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

हाजीपुर – सुगौली रेलवे लाइन के कार्य प्रगति के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गई। डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर के आधुनिकीकरण के संबंध में पूर्व मध्य रेल के जीएम ने जानकारी दी। बताया गया कि पांचों रेल मंडलों में 180 अंडरपास रास्ते का निर्माण कराया जा रहा है। इस पर समिति के अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा अंडरपास बनाया जाए जिसमें पानी नहीं लगे या पानी लगे तो उसके निकासी की समुचित व्यवस्था हो। इसके अलावा बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने की भी बात की गई।

वहीं दैनिक जागरण के अनुसार मुजफ्फरपुर से नई दिल्ली के लिए सप्ताह में दो दिन “चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस” को चलाने की मंजूरी दी गई।

Most Popular