खुशखबरी! गया से दिल्ली के लिए एक अगस्त से हवाई यात्रा शुरू, देखिये टाइमिंग और किस-किस दिन चलेंगी

कोरोना काल में गया एयरपोर्ट बंद हो गया था। अब 1 अगस्त से हवाई यात्राएं शुरू हो रही हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी और विमानन कंपनियों ने सारी तैयारी पूर कर ली है। यात्रियों को अब रांची और पटना एयरपोर्ट की जरूरत नहीं होगी। कोरोना के कारण एयरपोर्ट अब फिर से गुलजार होने जा रहा है। सप्ताह में 4 दिन गया से फ्लाइट उड़ान भरेंगी। एयर इंडिया की फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को दिल्ली के लिए गया एयरपोर्ट से रवाना होंगी।

दिल्ली से दोपहर 12:10 बजे गया के लिए उड़ान भरेगी, जो 1: 40 बजे गया एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। 2:50 बजे फ्लाइट वाराणसी पहुंचेगी, जिसके बाद 3:30 बजे यह फ्लाइट दिल्ली पहुंच जाएगी।

यात्रियों की कमी को देखते हुए गया से दिल्ली और गया से कोलकाता के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सेवा एक अगस्त से शुरू नहीं होने जा रही है। अब तक इंडिगो एयरलाइंस की ओर से अपनी सेवा शुरू किए जाने के बाबत किसी प्रकार की कोई ठोस तैयारी नहीं शुरू की गई है। संबंधित विमान कंपनी की सेवा 12 अगस्त के बाद शुरू होने की संभावना जताई जा रही है।

इधर, गया एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि फिलहाल एयर इंडिया अपनी सेवा पहली अगस्त से शुरू करने जा रही है। कंपनी ने गया-दिल्ली के लिए अपना शेड्यूल जारी किया है। कोविड-19 की वजह से विमान से बंद होने से गया, औरंगाबाद, नवादा के अलावा झारखंड के सीमावर्ती जिलों के हवाई यात्रियों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। उन्हें पटना या फिर रांची रूट से हवाई यात्रा करनी पड़ रही थी, जो उन्हें अपने गंतव्य जाने में महंगा के साथ ही समय भी लग रहा था और परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था।