खुशखबरी : अब रांची-भागलपुर ट्रेन गोड्डा तक चलेगी, देखिये कब से सफर का आनंद ले सकते हैं

पीएम मोदी का जन्मदिन पूरे देश के लोगों ने बेहद धूमधाम से मनाया. लेकिन जन्मदिन के इस मौके पर झारखंड के संथाल परगना के लोगों के लिए प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन बेहद खास हो गया, दरअसल इसकी वजह ये है कि पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके इन इलाकों के लोगों को कई ट्रेनों की सौगात दी है.

इसमें दो ट्रेनों के परिचालन को विस्तार दिया दिया गया है तो वहीं बाबा नगरी देवघर से पुणे और गोवा के लिए नई ट्रेनों के चलने की तारीखों का ऐलान बी कर दिया है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव अलग अलग दिनों में इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे.

रांची-भागलपुर ट्रेन को रेल मंत्री 26 काे दिखाएंगे हरी झंडी

रेलवे ने रांची से भागलपुर के बीच चलने वाली रांची-भागलपुर एक्सप्रेस का गाेड्डा तक विस्तार किया है। पीएम नरेंद्र माेदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर काे इसकी अधिसूचना जारी की गई। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 26 सितंबर काे गाेड्डा से इस ट्रेन काे रांची के लिए रवाना करेंगे। ट्रेन संख्या 08603 और 08604 (अप व डाउन) काे पिछले साल ही गाेड्डा तक विस्तार देने की घाेषणा की गई थी। पर, काेराेना की वजह से ऐसा नहीं हाे सका था। लाेगाें काे राजधानी आने-जाने में सुविधा हाेगी।

तोहफा के रूप में मिले इन नई ट्रेनों के बारे में जानकारी देते हुए गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी ने संथालपरगना को आज झोला भरकर तोहफ़ा दिया. बता दें कि ट्रेनों के ठहराव, नई ट्रेनों का परिचालन और दो ट्रेनों का एक्सटेंशन अलग-अलग तिथियों में होगा, जिन्हें हरी झंडी दिखाकर रेल मंत्री खुद इसकी शुरुआत करेंगे. कार्यक्रम में गोड्डा सांसद अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद रहेंगे.