खगड़िया के बाद अब कटिहार में दो बच्चों के अकाउंट में आए 960 करोड़ रुपए, जानिए पूरा मामला

खगड़िया के एक व्यक्ति रंजीत दास के खाते में साढे पांच लाख रुपए आने का मामला गरम ही था कि उधर कटिहार में दो बच्चों के अकाउंट में 960 करोड़ रुपए आ गए। इसके बाद इलाके के लोगों में अपना अपना अकाउंट चेक कराने की होड़ मच गई। लोग कतार में लग लग कर सीएसपी केंद्रों के बाहर अपना अकाउंट चेक कर आने लगे। इतनी बड़ी राशि एकाउंट में आने से बैंक अधिकारी भी हैरान हैं।

बिहार में स्कूली बच्चों को पोशाक राशि देने के लिए उनके बैंक अकाउंट खुलवाए गए हैं। इन्हीं खाते में उनकी पोशाक राशि आती है। बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के दो बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिए एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे। यहां उनको पता चला कि दोनों के खातों में तो करोड़ों रुपए जमा हैं। यह सुनकर बच्चे ही नहीं आसपास खड़े अन्य लोग भी सन्न रह गए।

खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है। सीएसपी से पता चला कि छात्र गुरुचन्द्र विश्वास के खाता संख्या 1008151030208081 में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के खाता संख्या 1008151030208001 में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि है। जब शाखा प्रबंधक को इस बारे में पता चला तो वह भी हैरान रह गए। उन्होंने बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगाकर मामले की जांच के आदेश दे दिए। बैंक के सीनियर अधिकारी अब इस मामले की जांच करेंगे।