HomeUncategorizedकोयला संकट की कमी देख भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला , 24...

कोयला संकट की कमी देख भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला , 24 मई तक1100 ट्रेनों को किया कैंसिल

कोयले की कमी के कारण देश के कई राज्य बिजली संकट से जूझ रहे हैं। कोयले का रेक समय पर थर्मल पावर स्टेशनों तक पहुंच सके इसको लेकर रेलवे अबतक कई ट्रेनों को रद्द कर चुका है। एक बार फिर रेलवे ने 24 मई तक 1100 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। कैंसिल की गई ट्रेनों में मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। आशंका जताई जा रही है कि मई के महीने में कोयले के कारण बिजली संकट और गहरा सकता है।

1100 ट्रेनों को अगले 24 मई तक रद्द कर दिया
थर्मल पावर स्टेशन में बिजली का उत्पादन ठप न हो इसको लेकर कोयला रेक ट्रेनों के लिए यात्री ट्रेनों को लगातार रद्द किया जा रहा है। अब रेलवे ने एक बार फिर 1100 ट्रेनों को अगले 24 मई तक रद्द कर दिया है। रद्द किए गए ट्रेनों में मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की 500 ट्रिप जबकि पैसेंजर ट्रेनों की 580 ट्रिप्स शामिल हैं।

थर्मल पावर स्टेशनों तक आसानी से जा सकेगी मालगाड़ियां
बता दें कि बिहार, यूपी, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में कोयले की कमी के कारण बिजली संकट गहरा गया था। इसको लेकर सरकार ने कई बैठकें भी की थी। बिजली कटौती के कारण लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। ऐसे में थर्मल पावर स्टेशनों तक पहुंचने के लिए कोयले से लदी मालगाड़ियों को आसानी से रास्ता दिया जा सके, इसको लेकर रेलवे ने इन ट्रेनों को रद्द किया है।

Most Popular