Homeबिहारकेंद्र सरकार बिहार को दी बड़ी सौगात, बिहार के इन आठ जिलों...

केंद्र सरकार बिहार को दी बड़ी सौगात, बिहार के इन आठ जिलों में 15 आरओबी का होगा निर्माण, इन जिले में शुरू होने जा रहा निर्माण..

बिहार को विकसित करने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार दोनों मिलकर काम कर रही है। बीते दिनों प्रदेश के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन दिल्ली पहुंचे। वहां उन्होंने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। उस मुलाकात के दौरान बिहार को कई बड़े सौगात मिली। जिसमें केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री ने बिहार के 8 जिलों में 15 आरओबी के निर्माण को लेकर मंजूरी दे दी है।

बता दें कि दरभंगा जिले में चार आरओबी बनेंगे। वहां लहेरियासराय-दरभंगा, दरभंगा से मुहम्मदपुर में दो आरओबी और थलवारा से लहेरियासराय में एक आरओबी का निर्माण होगा। समस्तीपुर जिले में दलसिंहसराय से नासिरगंज, पूर्वी चंपारण जिले में मोतिहारी कोर्ट से बापूधाम, मुजफ्फरपुर जिले में कपरपुरा से कांटी और मोतीपुर से महवाल स्टेशन शामिल हैं।

पश्चिम चंपारण जिले में सुगौली से मंझौलिया और मंझौलिया से बेतिया स्टेशन के बीच आरओबी बनेंगे। नवादा जिले में वारसलीगंज से नवादा स्टेशन और बेगूसराय जिले में बरौनी से तेघड़ा स्टेशन के बीच आरओबी बनेंगे। कटिहार जिले में कटिहार-दालान, सुधानी से बारसोई और बारसोई से मुकुरिया स्टेशन के बीच आरओबी का निर्माण होगा।

Most Popular