Homeबिहारऔरंगाबाद के बारुनी-नबीनगर सड़क के निर्माण में आयी तेजी, जानिए कब तक...

औरंगाबाद के बारुनी-नबीनगर सड़क के निर्माण में आयी तेजी, जानिए कब तक पूरा होगा इसका निर्माण कार्य….

बिहार में लगातार सड़को व राज्यमार्ग के निर्माण से कनेक्टिविटी को बहेतर किया जा रहा है। इसी क्रम में राज्य के एक और सड़कों के निर्माण से औरंगाबाद जाने का सफर आसान हो जाएगा। बता दे कि औरंगाबाद के बारुनी-नबीनगर के बीच शानदार सड़क का निर्माण का काम चल रहा है। यह सड़क 35.1 किमी लम्बे सड़क का निर्माण होना है जिसमे 25 किमी सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। तो वही इस सड़क को बनाने में विभाग 49 करोड़ रूपये खर्च होने है।

अगले दो महीने में काम करने का लक्ष्य

मिली जानकारी के अनुसार सड़क में अर्थ वर्क 34 किलोमीटर में पूरा कर लिया गया है। 19 किमी बिटुमिनस सड़क के काम में 18 किलोमीटर में जीएसबी का काम हो गया है। पीक्यूसी में 13 किमी में से 9 किमी का काम हो गया है। बाकी में काम चल रहा है। जानकारी दी गई पांच बाइलाइन का काम किया जाना था जिस पर काम हो रहा है। सड़क पर 25 क्रॉस ड्रेन का निर्माण होना था जिसमें 24 पूरा हो गया है। नरारी, महुआंव, ससना, तेतरहाट गांव के नजदीक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि अगले दो महीने में काम को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

इस एक्सप्रेस वे के लिए महत्वपूर्ण होगा यह सड़क

बता दें कि इस रोड के ऊपर से भारतमाला परियोजना के तहत वाराणसी से कोलकाता तक बनने वाला एक्सप्रेसवे गुजरेगा। एक्सप्रेसवे अंकोरहा गांव के आगे क्रॉस करेगा। ऐसे में यह सड़क एक्सप्रेस वे के लिए महत्वपूर्ण रास्ता होगा। हालांकि इस रोड से एक्सप्रेस पर पर चढ़ने के लिए यह मौजूदा में कोई प्लान नहीं है। फिलहाल एरका कॉलोनी के नजदीक एक्सप्रेस पर चढ़ने के लिए सड़क निर्माण हेतु भूमि अधिकरण हो रहा है।

Most Popular