एक लाख रुपए लगाकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने हो गए 40 हजार रुपए का फायदा,यहां देखें डिटेल्स

अगर आप भी अपने करियर को लेकर परेशान है और कोई अच्छी बिजनेस करना चाहते हैं तो हम आज आपको एक खास बिजनेस प्लान के बारे में बताने वाले हैं.इस बिजनेस को शुरू करने में आप कम पैसे लगाकर अधिक मुनाफा कमा सकते हैं और साथ ही साथ आपको घटा बिल्कुल भी नहीं होगा.

आपको आज बताने वाले हैं बिस्किट के बिजनेस के बारे में. बिस्किट का डिमांड हमेशा रहता है. ऐसे में आप अगर बेकरी प्रोडक्ट लगाते हैं तो आपको काफी अधिक फायदा हो सकता है.

आपको बता दें कि बेकरी प्रोडक्ट बनाने के लिए इंडस्ट्री खोलने में मोदी सरकार अब काफी ज्यादा मदद कर रही है. मुद्रा स्कीम के तहत आप अगर अपना बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको ₹100000 निवेश करना पड़ेगा.कुल खर्च का 80 फीसदी तक फंड की मदद सरकार से मिल जाएगी. इसके लिए सरकार ने खुद प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की है. सरकार ने जो बिजनेस की स्ट्रक्चरिंग की है, उस हिसाब से आपको सभी खर्च काटने के बाद हर महीने 40 हजार रुपये से ज्यादा मुनाफा हो सकता है.

कितना आएगा खर्च-

प्रोजेक्ट लगाने में कुल खर्च: 5.36 लाख रुपए तक आपको अपना इस प्रोजेक्ट में लगाना होगा. आप जब अपना फाइल और बिजनेस का आईडिया बैंक को बताएंगे और दिखाएंगे तो आपको बैंक से लोन मिल जाएगा जिससे आप इस बिजनेस को आसानी से कर पाएंगे.

कितना होगा मुनाफा– इस बिजनेस को करने में आपको काफी ज्यादा मुनाफा होगा. बिस्किट एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसका मांग हमेशा मार्केट में रहता है. इस प्रोडक्ट को शुरू करने पर आपको हर महीने ₹40000 तक का फायदा हो सकता है.

मुद्रा स्कीम में करें अप्लाई– इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के अंतर्गत लोन के लिए अप्लाई करना होगा. इसमें आपको अपना नाम,पता एजुकेशन क्वालिफिकेशन, इनकम और बिजनेस का आईडिया सब कुछ घर के फॉर्म के तहत बैंक को देना होगा जिसके बाद आप तो बैंक में लोन के लिए अप्लाई कर पाएंगे.