Homeबिहारइस स्वतंत्रता दिवस राज्य के सभी स्कूलों को खुले रखने का निर्देश...

इस स्वतंत्रता दिवस राज्य के सभी स्कूलों को खुले रखने का निर्देश , आयोजित किये जाएंगे ये कार्यक्रम ….

इस साल देश 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है , इसके साथ ही यह स्वतंत्रता दिवस भारत के लिए माना जा रहा है। इसको लेकर राजधानी पटना में भी तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। इस दिवस को ख़ास बनाने के लिए राज्य पथ निर्माण मंत्री ने गुरूवार को सभी निजी स्कूलों के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्य क सभी निजी स्कूलों को 15 अगस्त के दिन खुला रखने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान को लेकर बड़ी तैयारी की जा रही है और इसके मद्देनज़र स्वतंत्रता दिवस पर सभी स्कूलों को खुले रखने का निदेश दिया गया है।

15 अगस्त के दिन सभी स्कूल खुले रहेंगे
बता दें कि इस साल यानि 15 अगस्त 2022, को भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी तिरंगा लहराने की अपील की है। ऐसे में पथ निर्माण मंत्री नितिन नविन ने सभी प्राइवेट स्कूलों के साथ महत्वपूर्ण बैठक बुलाई, जिसमें ये कहा गया कि 15 अगस्त के दिन सभी स्कूल खुले रहेंगे। इस बैठक में सभी निजी स्कूलों को भी खोलने की बात कही गई है।

स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होंगे ये कार्यक्रम
नितिन नविन ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सभी स्कूलों में प्रोग्राम होगा। इस बार अगर किसी स्कूल को बंद रखा जाएगा तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। स्कूलों में क्विज़ कम्पटीशन, साइकिल यात्रा के साथ-साथ कई अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और सभी छात्रों को घर ले जाने के लिए तिरंगा भी दिया जाएगा। नितिन नविन ने कहा कि छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा।

Most Popular