Homeबिहारइस रेलवे स्टेशन में रेलवे ने खोला पहला एयर कंडीशन कोच वाला...

इस रेलवे स्टेशन में रेलवे ने खोला पहला एयर कंडीशन कोच वाला रेस्टोरेंट्स, 50 रुपये में मिलेगी वेज थाली….

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को बेहतर करने के लिए कई अलग अलग तरह की योजना बनाते रहता है। जिसमे यात्रियों को तीर्थ यात्रा के लिए कई बेहतर ऑफर्स निकलने जाते है तो कभी टिकट बुकिंग के लिए रेलवे यात्रियों का ख़ास ख्याल रहता है। ऐसे में एक बार फिर से यात्रियों के लिए एक अहम कदम उठाया है। जिसमे बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर एयर कंडीशन कोच वाला रेस्टोरेंट्स शुरू किया है। भारतीय रेल के एनएफ रेलवे के अधीन आने वाले बिहार के कटिहार जंक्शन रेलवे स्टेशन पर खोला गया है। कटिहार रेलवे स्टेशन पर खोला गया ये रेल कोच रेस्टॉरेंट पूरी तरह से एयर कंडीशंड है। लिहाजा, ये देश का पहला एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट बन गया है। इससे पहले देश के अलग-अलग हिस्सों में खोले गए सभी रेल कोच रेस्टॉरेंट्स या रेस्टॉरेंट ऑन व्हील्स नॉन-एसी थे।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर खोला गया ये एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट 24 घंटे सेवाएं देगा। यात्रियों की पसंद को ध्यान में रखते हुए इसमें शाकाहारी और मांसाहारी, दोनों तरह का खाना उपलब्ध होगा। इसके अलावा यहां आने वाले यात्री उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय व्यंजनों का भी आनंद उठा सकेंगे। कटिहार के डीआरएम के मुताबिक इस एसी रेल कोच रेस्टॉरेंट में यात्रियों को बेहद किफायती दामों पर भोजन मुहैया कराया जाएगा।

इस रेस्टॉरेंट में मिलने वाली वेज थाली की कीमत मात्र 50 रुपये तय की गई है। खास बात ये है कि कटिहार रेलवे स्टेशन पर खोले गए इस रेस्टॉरेंट को जल्द ही IRCTC, जोमैटो और स्विगी जैसे फूड ऑर्डरिंग ऐप्स पर भी लिस्ट किया जाएगा। जिससे लोग अपने घर बैठे-बैठे इस रेस्टॉरेंट के लजीज व्यंजनों का आनंद उठा सकेंगे।

Most Popular