इस दिवाली और धनतेरस के मौके पर सिर्फ 1 रुपये में आप खरीद सकते है सोना,जानें कैसे कर सकते हैं खरीदारी?

दीपावली और धनतेरस के मौके पर लोग सोने और चांदी की खरीदारी करते हैं. आप भी अगर इस दिवाली और धनतेरस पर सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको एक बहुत ही मजेदार बात बताने वाले हैं. अब सोना खरीदने के लिए आपको हजारों रुपए की जरूरत नहीं पड़ेगी और सिर्फ एक रुपए में सोना खरीद सकते हैं. सोना का रेट अभी ₹48000 हो या ₹50000 और ₹1 से सोना खरीदने की शुरुआत कर सकते हैं. आइए हम आपको बताते हैं आप कैसे ₹1 से सोना खरीद सकते हैं….

कहां से खरीद सकते हैं गोल्ड ?

आजकल अधिकतर लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे पेटीएम, फोन पे,गूगल पे आदि का यूज करने लगे हैं. आप इन डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए सोना खरीद सकते हैं.यहां आपको 1 रुपये में भी 1 रुपये में 999.9 शुद्ध सर्टिफाइड गोल्ड मिलेगा.

कैसे खरीद सकते हैं डिजिटल गोल्ड-

  • सबसे पहले गूगल पे ओपन करें.
  • इसके बाद इसे लॉगिन करें.
  • इसके बाद में नीचे स्क्रॉल करके आपको गोल्ड आइकन पर क्लिक कर दे.
  • इसके बाद मैनेज योर मनी में Buy Gold का ऑप्शन चुन लीजिये .
  • अब आपको अमाउंट एंटर करनी होगी, जितने रुपये का गोल्ड खरीदना है.
  • अगर आप 5 रुपये का डिजिटल गोल्ड खरीदते हैं तो 0.9 mg मिलेगा.
  • यहां पर आपको गोल्ड को खरीदने और बेचने दोनों का ऑप्शन मिलेगा.

डिलीवरी भी करा सकते हैं-

आपके पास ऑनलाइन डिलीवरी का भी ऑप्शन होगा.आप चाहे तो अपने घर में इस गोल्ड को ऑनलाइन मंगा सकते हैं. गोल्ड आपके घर डिलीवरी कर दिया जाएगा लेकिन इसके लिए आपको आधे ग्राम गोल्ड खरीदना पड़ेगा कम से कम. आपको बता दें कि यह गोल्ड बिल्कुल प्योर होगा.इसके अलावा ग्राहक गोल्ड की होम डिलीवरी का ऑप्शन भी सलेक्ट कर सकते हैं.बता दें सिक्को की डिलीवरी आपके घर तक हो जाएगी, लेकिन इसके लिए आपको कम से कम आधे ग्राम का गोल्ड खरीदना होगा. इसके अलावा इस इस फिजिकल गोल्ड की प्योरिटी या सेफ्टी की भी चिंता नहीं करनी होती है.

बता दें आपको इस पर 3 फीसदी जीएसटी भी देना होगा.