इंतजार हुआ खत्म, यहां देखिए रेलवे ग्रुप डी परीक्षा की संभावित तिथि, यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

पिछले साल रेलवे ग्रुप डी का फॉर्म आया था लेकिन कोरोना के कारण यह परीक्षा नहीं लिया जा सका. अगर आपने भी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा के लिए अप्लाई किया है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही ज्यादा जरूरी है. आपको बता दें कि जल्द ही या परीक्षा ली जा सकती है.

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का इंतजार लाखों में अभ्यर्थियों को हैं.हालांकि अब यह कंफर्म नहीं किया गया है कि यह इंतजार कब तक चलेगा. रेलवे ने अभी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर किसी भी तरह की सूचना जारी नहीं किया है. लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही रेलवे एनटीपीसी का रिजल्ट आ सकता है और रेलवे ग्रुप डी के एग्जाम के लिए डेट घोषित किया जा सकता है.

परीक्षा तिथि न आने का यह है बड़ा कारण:रेलवे की परीक्षा देशभर में कई चरणों में लिया जाएगा. ग्रुप डी के 1,03,739 पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण के रूप में पहले सीबीटी 1 यानी कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगा. पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह परीक्षा नहीं लिया जा सका. लाखों परीक्षार्थियों द्वारा सोशल मीडिया पर जल्द इस परीक्षा को लिए जाने के लिए आंदोलन भी किया जा रहा है. कई लोगों का कहना है कि नवंबर के महीने में यह परीक्षा लिया जा सकता है.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका- एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrb official website rrbcdg.gov.in पर जाएं।

इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको रिजल्ट नाम का एक सेक्शन दिखाई देगा. उसके बाद एडमिट कार्ड रेलवे ग्रुप डी लिखा हुआ एक सेक्शन दिखेगा जहां आपको क्लिक करना है.उसके बाद आप अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालेंगे जहां से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा 4 चरणों में आयोजित की जाएगी. रेलवे द्वारा आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से आपको रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा की जानकारी समय-समय पर दी जाएगी.