Homeझारखंडइंतजार खत्म झारखण्ड वासियों को इस दिन मिल जाएगा नया एयरपोर्ट का...

इंतजार खत्म झारखण्ड वासियों को इस दिन मिल जाएगा नया एयरपोर्ट का सौगात

झारखंड के देवघर में बनकर तैयार हुए नए एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। एयरपोर्ट के उद्घाटना के लिए तीन तिथि प्रस्तावित की गई है। इसमें 7 जुलाई, 10 जुलाई तथा 12 जुलाई की तिथि पर कार्यक्रम प्रस्तावित है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही अंतिम तिथि घोषित हो जाएगी। कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शिरकत करेंगे। अनाधिकारिक सूत्रों के हवाले से 7 जुलाई की तिथि को उद्घाटन होने का दावा किया जा रहा है। गोड्डा के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने कहा कि श्रावणी मेले से पहले भक्तों को नए एयरपोर्ट का तोहफा मिल जाएगा। उद्घाटन की तिथि की आधिकारिक घोषणा होते ही इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू और रांची के लिए मिलेंगे विमान

अंतरराष्ट्रीय तर्ज पर विकसित किए गए देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू और रांची के लिए विमान सेवा शुरू होगी. दूसर तरफ एयरपोर्ट के सफल ट्रायल ने बोइंग जेट की उड़ान का रास्ता भी साफ कर दिया. आने वाले सालों में देवघर से अंतराष्ट्रीय विमानन सुविधा भी बहाल हो सकेगी.

2018 में पीएम मोदी ने किया था शिलान्यास

देवघर एयरपोर्ट का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मई 2018 को ऑनलाइन किया था. इस एयरपोर्ट की लंबाई 2.5 किलोमीटर है. रनवे की चौड़ाई 45 मीटर है, इसके बाद प्लैंक एरिया है. 653 .75 एकड़ में फैले इस हवाईअड्डे के निर्माण में 401.34 करोड़ की लागत आई है. देवघर एयरपोर्ट का टर्मिनल बिल्डिंग 4000 वर्ग मीटर में फैला है, जहां 180 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है.

Most Popular