Homeबिहारआमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे को इस जिले से जोड़ा जाएगा, बड़ी आबादी को मिलेगा...

आमस-दरभंगा एक्सप्रेस-वे को इस जिले से जोड़ा जाएगा, बड़ी आबादी को मिलेगा इसका लाभ…

बिहार में एक्सप्रेस वे के निर्माण की गति काफी तेज है। इसी क्रम में आमस-दरभंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण का कार्य भी शुरू हो चुका है। गुरुवार को एक खबर आई जिसमें बताया गया कि अमर-दरभंगा एक्सप्रेस वे को समस्तीपुर के एसएच 49 से जोड़ दिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार नेशनल हाइवे डी-119 को 2.1 किमी संपर्क पथ को कर्पूरीग्राम के निकट से जोड़ा जायेगा।

यह एक्सप्रेस-वे इस एनएच में जाकर मिल जाएगा
माना जा रहा है कि सांसद इसके लिए पिछले कई माह से प्रयास कर रहे थे। गया के आमस से जहानाबाद, नालंदा के करायपरसुराय व पटना के कच्ची दरगाह, हाजीपुर के कल्याणपुर, समस्तीपुर के ताजपुर से होते हुए दरभंगा के बेला-नवादा के पास एनएच-27 में जाकर मिल जाएगा। एनएचएआई 189 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेस वे का निर्माण करेगा। औरंगाबाद-दरभंगा एनएच 119 डी के पैकेज-थ्री में समस्तीपुर शहर को जोड़ने वाले 2.1 किलोमीटर संपर्क पथ को हटाए जाने के मामले को सांसद ने गंभीरता से लिया था।

ग्रामीण क्षत्र के लोगों को होगा फायदा
बता दे कि समस्तीपुर शहर की 90 प्रतिशत आबादी को फोरलेन से सीधा सम्पर्क होता। सांसद ने बताया कि केंद्रीय भारत माला परियोजना के अंतर्गत दक्षिण से उत्तर बिहार को कनेक्ट करने वाले नये राष्ट्रीय उच्च पथ 119-डी फोरलेन के निर्माण को लेकर केंद्र सरकार का मकसद है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बड़े शहरों में आने-जाने में कोई दिक्कत न हो।

Most Popular