Homeबिहारआप लोग इस बार भी नहीं देख पायेगे पटना गाँधी मैदान का...

आप लोग इस बार भी नहीं देख पायेगे पटना गाँधी मैदान का रावण वध, ये है वजह

दशहरा के मौके पर इस बार गांधी मैदान में कोई आयोजन नहीं होगा. इसके बदले गांधी मैदान से सटे कालिदास रंगालय में तीन दिनों तक रामलीला, रावण वध और भरत मिलाप का आयोजन होगा. दशहरा से जुड़े आयोजनों को लेकर गुरुवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने श्री दशहरा कमेटी ट्रस्ट पटना के अध्यक्ष कमल नोपानी, सचिव अरुण कुमार के साथ समाहरणालय में बैठक की और अहम निर्णय लिये.

बैठक में कमेटी द्वारा गांधी मैदान में ही छोटे स्तर पर 3 दिन का कार्यक्रम रामलीला ,रावणवध, भरत मिलाप के आयोजन संबंधी प्रस्ताव रखा गया. प्रस्ताव पर विमर्श के बाद इसे उपयुक्त नहीं पाया गया तथा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि गांधी मैदान के पास स्थित कालिदास रंगालय में 3 दिनों का आयोजन होगा. कालिदास रंगालय में 14 अक्तूबर को रामलीला ,15 अक्टूबर को रावण वध,16 अक्तूबर को भरत मिलाप कार्यक्रम होगा.

सीमित संख्या में ही होगी लोगों की भागीदारी- कोविड के खतरे को देखते हुए सामाजिक दूरी का पालन करते हुए सीमित संख्या में लोगों की भागीदारी इसमें होगी. कार्यक्रम का वर्चुअल आयोजन होगा जिसे फेसबुक यूट्यूब ट्यूटर आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकता है. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को स्थानीय परिस्थितियों का आकलन कर उचित निर्णय लेने तथा आवश्यक अनुमति देने का निर्देश दिया गया है.

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन समिति द्वारा किया जायेगा. इसमें कहा गया कि अगर मामले बढ़ते हैं या विपरीत परिस्थिति पैदा होती है तो अनुमति को रद्द भी किया जायेगा. आयोजन के दौरान आगामी पंचायत चुनाव 2021 में लागू आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो , इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश भी दिया गया.

Most Popular