आज से SSC CGL-2020 परीक्षा शुरू। बिहार के 5 लाख छात्र ले रहे हैं भाग। कर लें ये जरूरी काम वरना नहीं दे पाएंगे एग्जाम

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा आयोजित की जाने वाली टियर वन परीक्षा आज से पूरे देश में शुरू होने जा रही है। यह परीक्षा 13, 16, 17, 18, 20, 23 और 24 अगस्त को आयोजित होगी। यह परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में होगी। इसके लिए बिहार के 17 शहरों में इसका सेंटर बनाया गया। परीक्षा का आयोजन तीन पालियों में किया जाएगा। परीक्षा का समय 1 घंटे रखा गया है। इस परीक्षा में प्रदेश के 500000 अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। तीनों सीटिंग का समय अवधि इस प्रकार है। फर्स्ट सिटींग 9 से 10 बजे, दूसरी सिटिंग 12 से 1 बजे और तीसरी सिटिंग 3 से 4 बजे।

एसएससी की तरफ से एक सूचना जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि उम्मीदवारों द्वारा अपलोड किया गया फोटो नोटिस जारी होने की तिथि से 3 महीने से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए। उम्मीदवारों ने जो भी फोटो अपलोड किए हैं उसमें स्पष्ट रूप से तस्वीर खिंचवाने की की तारीख दिखनी चाहिए। ऐसे में द्वार ने अपनी तस्वीर पर तारीख अंकित नहीं करी है, उन्हें एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं होगी।

उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले एग्जाम सेंटर में प्रवेश करना होगा। 30 मिनट पहले सेंटर का गेट बंद कर दिया जाएगा। और किसी भी हालत में उसके बाद उम्मीदवारों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उम्मीदवारों को फोटो युक्त मूल पहचान पत्र लाना होगा तभी उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।