Homeबिहारआज से दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा शुरू, बिहार का ये...

आज से दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा शुरू, बिहार का ये रुट होते हुए गुजरेगी ट्रेन, बिहार-यूपी-राजस्थान का सफर होगा आसान…

ट्रेनों में आये दिन यात्रियों की संख्या में वृद्धि होते जा रही है। जिसके वजह से ट्रेन में यात्रियों को सफर करने में काफी परेशानी है। यात्रियों के परेशानी को देखते हुए भारतीय रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों परिचालन करती है। इसके साथ ही साथ ट्रेन परिचालन के ट्रिप में भी वृद्धि करती है। इसी कड़ी में रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए दरभंगा-अजमेर-दरभंगा स्पेशल ट्रेन अब हफ्ते में आठ बार फेरे लगाएगी।

उत्‍तर पश्‍च‍िम रेलवे प्रवक्‍ता कैप्टन शश‍ि किरण के अनुसार ट्रेन संख्या 05537/05538, दरभंगा-अजमेर-दरभंगा साप्ताहिक स्पेशल रेल सेवा की संचालन अवधि में दरभंगा से दिनांक 17.08.22 से 05.10.22 तक (08 ट्रिप) के ल‍िए व‍िस्‍तार द‍िया जा रहा है। इसी तरह से अजमेर से दिनांक 18.08.22 से 06.10.22 तक (08 ट्रिप) विस्तार किया जा रहा है। इस रेलसेवा के संचालन समय एवं ठहराव में क‍िसी प्रकार का बदलाव नहीं क‍िया जा रहा है जोक‍ि पूर्ववत ही रहेंगे।

गौरतलब है कि दरभंगा से सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, गोरखपुर, आगरा, मथुरा, जयपुर, कोटा और अजमेर जाने वाले यात्रियों को इस ट्रेन से यात्रा में सुगमता का एहसास हो रहा है। इस रूट की यह एकमात्र ट्रेन है जो मिथिला वासियों को उक्त स्थलों तक सीधे पहुंचा देती है।

Most Popular