आज सीएम करेंगे 2705 करोड़ के योजनाओं का शिलान्यास, स्वास्थ्य ब्यवस्था में होगा सुधार

कोरोनावायरस के दूसरे लहर ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे। इसी को देखते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार स्वास्थ्य विभाग में सुधार करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में आज सीएम 2705 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

सीएम नीतीश कुमार आज सुबह 11:30 बजे मुख्यमंत्री अधिवेशन भवन से 989 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं की कुल लागत 2705 करोड़ से अधिक बताई जा रही है। राजधानी स्थित आइजीआइएमएस मल्टी सुपरस्पेशियलिटी हास्पिटल में क्षेत्रीय कैंसर संस्थान के नए भवन, एलएनजेपी हड्डी अस्पताल परिसर में ट्रामा सेंटर और राजेंद्र नगर स्थित आइ सुपरस्पेशियलिटी हास्पिटल व पटना सिटी स्थित गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में जीविका दीदी की रसोई का उद्घाटन किया जाएगा।

एलएनजेपी हड्डी हास्पिटल के निदेशक डा. सुभाष चंद्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अभी भी हम ट्रामा मरीजों का उपचार कर रहे हैं। ट्रामा सेंटर शुरू होने के बाद दो माड्यूलर आपरेशन थिएटर और मिलने से एक साथ चार सर्जरी की जा सकेंगी। इससे रोगियों को सर्जरी के लिए अधिक इंतजार नहीं करना होगा। आइसीयू के बेड बढऩे से अधिक गंभीर रोगियों को भर्ती कर इलाज किया जाएगा।

उद्घाटन समारोह का प्रसारण न्यूज़ 18 बिहार झारखंड और जी बिहार झारखंड पर लाइव किया जाएगा। इसके अलावा संपर्क विभाग के फेसबुक और ट्विटर पेज पर भी लाइव किया जाएगा।