आज भी बिहार के इन जिलों में बारिश की संभावना। जान लीजिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

बिहार में पिछले हफ्ते लगातार उमस भरी गर्मी वाले दिनों से लोगों को पिछले 2 दिनों से राहत मिली हुई है। कल प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश हुई। खासकर के दक्षिणी बिहार के इलाकों में हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिलाई। हालांकि कई जगह जलजमाव की स्थिति भी उत्पन्न हो गई।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिले में अनेक स्थानों पर बारिश की संभावना है। चमड़ी मधुबनी मुजफ्फरपुर दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, गया, शेखपुरा, भागलपुर, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, जहानाबाद और पटना जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है। साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी।

कल दक्षिणी बिहार के जिलों में अच्छी खासी बारिश रिकॉर्ड की गई। सबसे अधिक बारिश हल्सी (लखीसराय) में 42 मिलीमीटर दर्ज की गई। वही जमुई में 40 मिलीमीटर दिनारा (रोहतास) में 35 मिलीमीटर, इस्लामपुर (नालंदा) में 34 मिलीमीटर, शेरघाटी (गया) में 28 मिलीमीटर, और दाउदनगर (औरंगाबाद) में 26 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

प्रदेश में अधिकतम तापमान माधवपुर (पश्चिमी चंपारण) में 36.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया वहीं न्यूनतम तापमान डेहरी (रोहतास) में 22.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की ट्राफ लाइन अमरेली, बड़ोदरा, शाजापुर होते हुए अंबिकापुर, झारसुगुड़ा और बालासोर (ओडिशा) की तरफ से गुजर रही है।