होमबिहारआज पटना पहुंचेंगे लालू प्रसाद यादव, नीतीश कैबिनेट के विस्तार समारोह...

आज पटना पहुंचेंगे लालू प्रसाद यादव, नीतीश कैबिनेट के विस्तार समारोह में शामिल होंगे….

आज का दिन पूरे देश के लिए खास है क्योंकि आज देश 76 वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। लेकिन बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन विशेष है। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पहली बार पटना आ रहे हैं। लालू आज यानी 15 अगस्त को पटना लौटेंगे। वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मंत्रियों के नाम का भी खुलासा आज संभव है। लालू यादव का पटना आना काफी ख़ास माना जा रहा है। इसको लेकर लालू परिवार के साथ-साथ पार्टी के नेताओं और समर्थकों में जमकर उत्साह देखा जा रहा है।

लालू यादव पटना आकर नीतीश कैबिनेट के विस्तार समारोह में शामिल होंगे। लालू के पटना पहुंचने के बाद यानी 16 अगस्त को सरकार के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार किया जाएगा। बिहार के सत्ता परिवर्तन में लालू यादव की अहम भूमिका बताई जा रही है। भले ही वे अपनी बीमारी के कारण दिल्ली चले गए थे या राजनीति में एक्टिव नहीं दिख रहे थे लेकिन उन्होंने नई सरकार की जमीन तैयार करने में मुख्य भूमिका निभाई है।

बता दें कि लालू प्रसाद यादव पिछले दिनों पटना के आवास में सीढ़ियों से गिर गए थे। इस दौरान उनके कमर और कंधे में चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बावजूद उनकी तबीयत में उतार-चढ़ाव जारी थी, जिसके बाद लालू को दिल्ली ले जाया गया था। लेकिन कल फिर से लालू पटना लौटेंगे।

Most Popular