अभिनेता सोनू सूद के घर समेत 6 जगहों पर इनकम टैक्स का छापा। कोरोना काल में की थी लोगों की मदद

जानेमाने अभिनेता सोनू सूद के मुंबई स्थित परिसर और लखनऊ में उनसे जुड़ी एक कंपनी पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा, “सोनू सूद की कंपनी और लखनऊ की एक रियल एस्टेट फर्म के बीच हालिया सौदा जांच के दायरे में है। इस सौदे पर कर चोरी के आरोपों पर सर्वेक्षण अभियान शुरू किया गया है।”

इनकम टैक्स के छापे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ अभिनेता की हाई-प्रोफाइल बैठक के कुछ दिनों बाद हुवे हैं, जिन्होंने उन्हें राजधानी में स्कूली छात्रों के लिए अपनी सरकार के मेंटरशिप कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था। सोनू सूद ने बाद में श्री केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के साथ राजनीतिक शुरुआत की किसी भी योजना से इनकार किया था।

सोनू सूद के मानवीय प्रयासों ने उन्हें पिछले एक साल में देश भर में प्रशंसकों के एक समूह का प्रिय बना दिया। 48 वर्षीय अभिनेता ने महामारी के दौरान अपने दान कार्य के लिए व्यापक प्रशंसा प्राप्त की। उन्होंने पिछले साल के लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों के लिए विशेष उड़ानों और बसों का आयोजन किया और अप्रैल-मई में, दूसरी लहर के चरम पर, उन्होंने कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की।

हालांकि उन्होंने कभी भी राजनीति के प्रति कोई झुकाव नहीं दिखाया, लेकिन आप प्रमुख के साथ उनकी मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई थी। यह भी अफवाह उड़ी थी कि वह आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब का चुनाव लड़ सकते हैं।