Homeझारखंडअब रेल यात्रियों का सफर होगा आसान, रेलवे ने सॉफ्टवेयर में किया...

अब रेल यात्रियों का सफर होगा आसान, रेलवे ने सॉफ्टवेयर में किया यह बदलाव

करोना काल के बाद जब से रेलवे ने यात्राएं शुरू की है तब से यात्रियों की सुविधाओं का ध्यान विशेषकर रखा जा रहा है. रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए आए दिनों कई प्रकार के बदलाव कर रहा है.

एक और बदलाव रेलवे द्वारा किया गया है. जिससे अब यात्रियों को ट्रेन की सही जानकारी मिल सकेगी. आपको बता दें कि ट्रेन की ऑपरेटिंग सिस्टम को बढ़ाने के लिए और एडवांस ऑपरेटिंग सिस्टम लागू करने के लिए रेलवे द्वारा लगातार कोशिश किया जा रहा है. रेलवे द्वारा ट्रेन के सॉफ्टवेयर को भी अपडेट किया गया है.

रेलवे ने सॉफ्टवेयर में किया यह बदलाव –

मिली जानकारी के अनुसार अब रेलवे यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने जा रहा है, यात्रियों की सुविधा के लिए एडवांस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम रेलवे द्वारा अब लागू किया जाएगा. जिसके माध्यम से रेलवे कर्मचारी बस एक क्लिक में ट्रेन की सभी रोगियों की जानकारी को कंप्यूटर स्क्रीन पर देख पाएंगे. और साथ ही साथ सॉफ्टवेयर से ट्रेन की स्पीड को प्रति सेकंड में कैलकुलेट भी किया जा सकेगा. इससे रेलवे कर्मचारियों को ट्रेन के चलने की सटीक जानकारी मिल पाएगी. जब कर्मचारियों को रेलवे के परिचालन की सटीक जानकारी मिलेगी तो वह यात्रियों को सही जानकारी बता पाएंगे. इस सुविधा के आने के बाद यात्रियों के सफर में आसानी होने लगेगी.

इस बदलाव पर प्रोफेसर एस के सहा ने दिया बयान –

प्रोफेसर एसके सहा ने अपने दिए हुए बयान में कहा है कि इस सॉफ्टवेयर के अपडेट होने से नीतिगत योजना में बहुत ज्यादा मदद मिलने वाली है. एसके सहा के अनुसार अगर यह सॉफ्टवेयर अपडेट हो जाता है तो इससे यात्रियों को अब सही समय की जानकारी मिल सकेगी और साथ ही साथ ट्रेन छूटने का डर भी खत्म हो जाएगा.

Most Popular