अब गांधी मैदान में बड़ी स्क्रीन पर आईपीएल और रामलीला देख सकेंगे पटनावासी, जानिए कब से हो सकता है शुरू

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजधानी पटना में कई सारे प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है। अब राजधानी वासी गांधी मैदान में लगे बड़े स्क्रीन पर आईपीएल का लुत्फ ले सकते हैं। इसको लेकर आज मंगलवार को पटना स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव सह अध्यक्ष आनंद किशोर की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में स्मार्ट सिटी से जुड़ी परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक स्मार्ट सिटी योजना के तहत गांधी मैदान में लगे बड़ी स्क्रीन पर आईपीएल के मैच दिखाए जाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा चुकी कोविड-19 संक्रमण के कारण कालिदास रंगालय में रामलीला कराई जा रही है उसका भी सीधा प्रसारण इस स्क्रीन पर किया जाएगा। को लेकर बोर्ड की बैठक में ही अंतिम मुहर लगेगी।

बैठक में इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा।

बता दें कि राजधानी पटना में हनी मैदान के पास ही स्मार्ट सिटी का इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर बनाया जाना है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत अदालत गंज तालाब का सौंदर्यीकरण पूरा कर लिया गया है। हालांकि अभी इसका कुछ फिनिश इंटरेस्ट देना बाकी है जिस वजह से इसका विधिवत उद्घाटन नहीं हो सका।

वही ट्रिपल आईटी सह पटना स्मार्ट सिटी बिल्डिंग, इंटरमीडिएट पब्लिक ट्रांसपोर्ट स्टैंड, 3D वॉल पेंटिंग सहित कई मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी