अब आटो में छूट गया आपका सामान तो परेशान ना हो, पटना जंक्‍शन और बस अड्डे पर बना हेल्‍पडेस्‍क

ट्रेन और बस पकड़ कर यात्रा करने वालों से उनका सामान गाड़ी में छूट जाना आम बात है। ऐसी स्थिति में परेशानी बहुत होती है। पटना के नए बस स्‍टैंड में ऐसे लोगों की परेशानी दूर करने के लिए हेल्‍प डेस्‍क का इंतजाम किया गया है। इस हेल्‍प डेस्‍क के जरिये पहले ही दिन दो यात्रियों को उनका खोया सामान वापस किया गया। बिहार रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा ने बताया कि आटो चालकों की ओर से पटना जंक्शन व नवनिर्मित आईएसबीटी स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क खोला गया है जो राउंड ओ क्लाक खुला रहेगा। हर डेस्क पर एक मोबाइल नंबर स्थाई रूप से रखा गया है। मोबाइल नंबर हेल्प डेस्क पर बकायदा बोल्ड अक्षरों में लिख दिया गया है। इससे यात्रियों को काफी फायदा होगा। उनका छूटा सामान यहां रखा रहेगा।

इस हेल्प डेस्क पर कोई भी आटो चालक यात्रियों का वैसा सामान रख सकते हैं जो गाड़ी में ही छूट गया हो। यात्री भी यहां आकर अपने सामान की जानकारी ले सकते हैं। इसकी मदद से यात्रियों का छूटा सामान उन्हें मिल जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन के अनुरोध पर आटो चालकों ने आईएसबीटी बस स्टैंड के साथ ही पटना जंक्शन व करगिल चौराहा के काली मंदिर के यात्री हेल्प डेस्क बनाया है।

हेल्प डेस्क में स्थाई रूप से शिफ्टों में आटो चालकों के बीच से ही कुछ लोग राउंड ओ क्लाक बैठेंगे। कोई भी इन जगहों से आटो लेकर अपने घर जाते हैं अथवा अपने घर से ट्रेन अथवा बस पकड़ने यहां आते हैं और उनका कोई भी सामान, मोबाइल, पर्स इत्यादि आटो अथवा टैक्सी में ही छूट जाता है तो आटो चालक उस सामान को हेल्प डेस्क में जमा करवाएंगे। जिस यात्री का सामान छूटा होगा वे यहां हेल्प डेस्क में आकर अथवा यहां के मोबाइल नंबर पर फोन कर संपर्क कर सकते हैं।

रविवार से ही आईएसबीटी स्टैंड व पटना जंक्शन पर हेल्प डेस्क को शुरू कर दिया गया है।दोनों जगहों के लिए तीन मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। पहले ही दिन दो यात्रियों ने अपने मोबाइल व पर्स आटो में छूटने की शिकायत की। आधार कार्ड दिखाने के बाद उनका सामान वापस लौटा दिया गया।

जारी किया गया है मोबाइल नंबर

पटना जंक्शन हेल्प डेस्क- पप्पू यादव – 9608255738

बैरिया आईएसबीटी स्टैंड – सत्येंद्र लाल – 9835657689, नवीन मिश्र – 8409352222