अच्छी खबर! CM नें 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया जबकि ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मान राशि से नवाजा गया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के खिलाड़ियों को सम्मानित किया है. मंगलवार को रांची (Ranchi) स्थित प्रोजेक्ट बिल्डिंग के सभागार में नियुक्ति सह सम्मान राशि वितरण समारोह में सीधी नियुक्ति के तहत 40 खिलाड़ियों का चयन किया गया और बारह खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) दिये गए. इस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और खेल मंत्री हफीजुल हसन अंसारी मौजूद थे. कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2021) में हिस्सा लेने गए राज्य के खिलाड़ियों के परिजन भी उपस्थित थे.

इन्हें मिला नियुक्ति पत्र

लॉन बॉल की खिलाड़ी फरजाना खान, सरिता तिर्की, दिनेश कुमार, लवली चौबे और कृष्णा खलखो, साइकिलिंग खिलाड़ी लखन हांसदा, कराटे खिलाड़ी विजय कुमार और वुशु खिलाड़ी विप्लव कुमार झा को आरक्षी पद के लिए नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया, वहीं तीरंदाज मधुमिता कुमारी, रीतेश आनंद और भाग्यवती चानू को पुलिस अवर निरीक्षक के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा गया। मधुमिता कुमारी की अनुपस्थिति में उनकी माता सुमन देवी को उनका नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया, जबकि रीतेश आनंद कुछ वजहों से उपस्थित नहीं हो सके।

इस मौके पर पर्यटन, कला, संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य मंत्री हफीजुल हसन अंसारी, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव-सह-गृह विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे और खेल विभाग की सचिव श्रीमती पूजा सिंघल मौजूद थीं।

ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी सम्मानित

इसके साथ ही समारोह के दौरान टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने गए राज्य के खिलाड़ियों को भी मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया. कार्यक्रम में तीरंदाज दीपिका कुमारी, महिला हॉकी प्लेयर सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को 5-5 लाख रुपये की सम्मान राशि भेंट की गयी, जिसे उनके परिजनों ने ग्रहण किया.

सरकार खेल और खिलाड़ियों को लेकर गंभीर: CM

समारोह में नियुक्ति पत्र पाने वाले खिलाड़ियों ने जहां सरकार का शुक्रिया अदा किया, तो वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस की चुनौती के बीच सरकार खेल और खिलाड़ियों को लेकर गंभीर है.