Homeबिहारअच्छी खबर : बिहार के सभी जिलों में चलेंगी इलेक्ट्रिकल और CNG...

अच्छी खबर : बिहार के सभी जिलों में चलेंगी इलेक्ट्रिकल और CNG बसें, जानिए कब से हो सकती हैं शुरू

आने वाले दिनों में बिहार के प्रत्येक जिले में सीएनजी बसों का संचालन किया जाएगा। बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें चलाने का निर्णय लिया गया है। परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने कहा है कि राज्य में सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन पटना में शुरू किया गया है। दरभंगा में ऐसी बसें चलने लगी हैं। जैसे-जैसे अन्य जिलों में चार्जिंग प्वाइंट और सीएनजी स्टेशन बनेंगे, वहां भी सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया जाएगा।

गुरुवार को प्रदेश जदयू कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। उनकी सोच का ही नतीजा है कि जल-जीवन-हरियाली मिशन के तहत राजधानी पटना में सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू किया गया। आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री की यात्रा शुरू होने वाली है। प्रदेश की महिलाओं की मांग पर ही राज्य में पूर्ण शराबबंदी कानून को लागू किया गया था और इसे सफल बनाने में सभी लोगों का संपूर्ण योगदान रहा।

परिवहन मंत्री ने तेजस्वी यादव को दी बधाई।

शराबबंदी कानून को सख्ती से पालन कराने के लिए मुख्यमंत्री दिन-रात लगे हैं और इस पर लगातार काम चल रहा है। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में परिवहन मंत्री ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जदयू परिवार की तरफ से शादी की शुभकामनाएं दी। जनसुनवाई कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और प्राप्त आवेदनों के आधार पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि जनसुनवाई कार्यक्रम के शुरू होने से आम जनता में उत्साह है। राज्य के सभी जिलों से लोग अपनी समस्या लेकर प्रदेश कार्यालय पहुंच रहे हैं। पूरे राज्य से जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंच रहे लोगों की समस्या का त्वरित निदान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री और जदयू के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है।

Most Popular