अच्छी खबर : झारखण्ड में यहाँ बनने जा रहा है एलिवेटेड रोड, केंद्र सरकार ने दी अनुमति

झारखंड की राजधानी रांची को दिवाली के मौके पर केंद्र सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. रांची में रातू रोड पर नए एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस प्रोजेक्‍ट को हरी झंडी दे दी है. केंद्र सरकार ने भी इस प्रोजेक्‍ट पर सहमति जता दी है. रातू रोड पर नया एलिवेटेड रोड का निर्माण 550 करोड़ रुपये में किया जाएगा. बताया जा रहा है कि नवंबर में ही इसका टेंडर भी जारी कर दिया जाएगा. यह एलिवेटेड रोड फोर लेन का होगा. बता दें कि पहले तीन लेन के एलिवेटेड रोड का निर्माण करने पर सहमति बनी थी. बाद में इसे 4 लेन का करने पर सहमति बनी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रोजेक्‍ट का टेंडर जल्‍द ही जारी कर दिया जाएगा. करीब 550 करोड़ की लागत से एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है. एलिवेटेड रोड फोर लेन का बनाया जाएगा. पहले तीन लेन के एलिवेटेड रोड के निर्माण पर सहमति बनी थी. बाद में इसे फोर लेन का किया गया. इस वजह से इसकी लागत भी बढ़ी है. एलिवेटेड रोड का निर्माण नागाबाबा खटाल के आगे से होगा, जो रातू रोड मुख्य चौराहा से होते हुए पिस्का मोड़ के आगे तक जाएगा. पिस्का मोड़ चौक से एनएच-23 पर इटकी रोड में आधा किमी आगे तक एलिवेटेड रोड बनेगा.

झारखंड एनएचएआई के मुख्य महाप्रबंधक एसके मिश्र ने कहा कि एलिवेटेड रोड को लेकर सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं. अब केवल टेंडर जारी करने का काम बाकी है. स्वीकृति और टेंडर एक साथ हो, इसकी तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि परियोजना को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. अब किसी तरह की अड़चन नहीं है.