अच्छी खबर: झारखण्ड के विश्वविद्यालयों-कालेजों में शीघ्र भरे जाएंगे शिक्षकों के रिक्त पद, जानिए CM हेमंत सोरेन ने क्‍या कहा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं कालेजों में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुलपतियों के साथ बैठक कर नियुक्ति में आ रही अड़चनों को यथाशीघ्र दूर करें, ताकि छात्रों की शिक्षा में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न कालेजों में लाइब्रेरी की स्थिति ठीक नहीं है।

कहा कि सारे कालेज में लाइब्रेरी को दुरुस्त करें। आफलाइन के साथ-साथ आनलाइन लाइब्रेरी संचालित करें तथा छात्र-छात्राओं की मांग के अनुरूप पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं। विश्वविद्यालय प्रबंधन देश के अन्य राज्यों में बच्चों को दी जा रही शिक्षा के विभिन्न माध्यमों का आकलन करें, ताकि यहां के छात्रों को भी बेहतर शिक्षा मिल सके। मुख्‍यमंत्री ने यह न‍िर्देश व‍िभाग की समीक्षा के क्रम में दि‍ए।

मुख्यमंत्री ने बैठक में राज्य में पीपीपी मोड़ पर संचालित होने वाले संस्थानों की दिशा में किए गए कार्यों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि स्थापित होनेवाले निजी विश्वविद्यालयों या संस्थानों को सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से विभाग अवगत कराए। यह तय हो कि इन संस्थानों/विश्वविद्यालयों में झारखंड के अधिक से अधिक बच्चे पढ़ सकें।