Homeझारखंडअच्छी खबर: अब पानी से चलेंगी बाइक और कारे, जानिए कहाँ लगेगा...

अच्छी खबर: अब पानी से चलेंगी बाइक और कारे, जानिए कहाँ लगेगा देश का पहला कारखाना

आने वाले समय में कार और बाइक पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि पानी से चलेंगे. हां बिल्कुल सही सुना आपने. इसका पहला कारखाना उत्तर प्रदेश में लगेगा.

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इसका पहला कारखाना लगाया जाएगा. यह बात बुधवार के दिन प्रयागराज में नितिन गडकरी ने कहा.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ग्रीन हाइड्रोजन के लिए प्रयागराज में कारखाना लगेगा, जहां पानी से ऑक्सीजन और हाइड्रोजन को अलग कर ईंधन बनाया जाएगा. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा और सस्ता ईंधन भी मिलेगा.उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए, इसके लिए गन्ने से इथनॉल बनाया जा रहा है और अब गाड़ियां इथनॉल से चलेंगी. इसके साथ ही ग्रीन हाइड्रोजन से भी गाड़ियां और ट्रेनें चलेंगी. इसका प्रोजेक्ट प्रयागराज में लगाने में भी मदद करूंगा.

नितिन गडकरी ने इस मौके पर कहा कि यमुना नदी पर सी प्लेन चलेगा और दूसरे चरण की योजनाओं का शिलान्यास करने जब मैं प्रयागराज आऊंगा तो आपसे वादा करता हूं कि सी प्लेन से ही आऊंगा.

श्रृंगवेरपुर धाम में जनसभा को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि एक बार फिर से डबल इंजन की सरकार यूपी में बनाएं. अब देश बदल रहा है. हम जो कहते हैं उसे पूरा करते हैं. इससे पहले नितिन गडकरी ने राम जन्मभूमि अयोध्या से भगवान श्री राम के वनवास स्थल चित्रकूट को जोड़ने वाले राम वन गमन मार्ग का उन्होंने शिलान्यास किया.

मंत्री नितिन गडकरी ने प्रयागराज को करोड़ों की 400 दूसरी परियोजनाओं की भी सौगात दी. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भगवान राम के सेवक के रूप में यह कार्य करने आया हूं. उन्होंने कहा कि 5000 करोड़ की लागत से 251 किलोमीटर लंबा राम वन गमन मार्ग बनेगा.

Most Popular