Homeझारखंडअगस्त के अंतिम सप्ताह में देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी तीसरी Indigo...

अगस्त के अंतिम सप्ताह में देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी तीसरी Indigo Flight, इस दिन से जल्द करें बुकिंग

इंडिगो की प्रस्ताव से देवघर एयरपोर्ट से तीसरी फ्लाइट सितंबर माह में उड़ान भरने वाली थी. परंतु इस महीना यानी अगस्त महीने से ही देवघर से बेंगलुरु की फ्लाइट शुरू होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार बता दें, इंडिगो दिल्ली के तर्ज पर देवघर से बेंगलुरु की फ्लाइट की सेवा हर दिन दे सकती है. साथ ही स्वतंत्रता दिवस के दिन से बुकिंग शुरू हो सकती है.

गोड्डा सांसद ने इंडिगो एमडी से की बात
गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इंडिगो के एमडी राहुल भाटिया से देवघर से बैंगलुरु की फ्लाइट सेवा जल्द चालू करने को वार्ता की. इस दौरान सांसद डॉ दुबे ने सुझाव दिया कि संताल परगना समेत गिरिडीह, भागलपुर, बांका और जमुई इलाके बड़ी संख्या में छात्र, इंजीनियर और कामगार बैंगलुरु में रहते हैं. देवघर से बैंगलुरु फ्लाइट की सेवा चालू होने से लोगों को सुविधा हो जायेगी व एयरलांइस कंपनी को भी फायदा होगा. इंडिगो ने सांसद के सुझाव पर देवघर से बैंगलुरु की सेवा जल्द चालू करने को तैयार हो गयी है. इसके तहत दिल्ली से आने वाली एक ही फ्लाइट देवघर से वापस बैंगलुरु जायेगी. नयी सेवा में दिल्ली से फ्लाइट आने का समय बदल जायेगा.

तीसरी फ्लाइट होगी शुरू
सितंबर से देवघर एयरपोर्ट से तीसरी फ्लाइट शुरू हो सकती है. तीसरी फ्लाइट देवघर से बेंगलुरु की फ्लाइट चालू हो सकती हैं. इंडिगो ने शुरुआत में देवघर से दिल्ली, बेंगलुरु व मंबई की फ्लाइट का प्रस्ताव डीजीसीए व मिनिट्री ऑफ सिविल एविएशन को भेजी थी, इसमें दिल्ली की फ्लाइट का स्लॉट 30 जुलाई से मिल गया, लेकिन बेंगलुरु व मुंबई का स्लॉट नहीं मिल पाया था. अब मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविशन सितंबर में देवघर से बेंगलुरु की फ्लाइट का स्लॉट देने को तैयार हो गयी है. सितंबर में देवघर से बेंगलुरु की फ्लाइट का स्लॉट इंडिगो को मिल जायेगा, जिसके बाद अगस्त में इंडिगो की वेबसाइट में देवघर-बेंगलुरु फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया जायेगा व टिकटों की बुकिंग शुरू हो जायेगी. बताया जाता है कि इंडिगो की 180 सीटर वाली देवघर से बेंगलुरु की फ्लाइट सप्ताह में चार दिन उड़ान भरेगी व यात्रियों की संख्या बढ़ने पर इस फ्लाइट की फ्रिकेंसवी बढ़ायी जा सकती है.

 

 

Most Popular